--Advertisement--

आरयू में फरवरी में होने वाले इंटरनेशनल घूमर फेस्ट में देश-विदेशी की टीमें होंगी एक मंच पर

आरयू में फरवरी में होने वाले इंटरनेशनल घूमर फेस्ट में देश-विदेशी की टीमें होंगी एक मंच पर

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2017, 05:45 PM IST
राजस्थान यूनिवर्सिटी में फरव राजस्थान यूनिवर्सिटी में फरव

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी में एक बार फिर देश-विदेश की यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स परफॉर्म करेंगे और ट्रॉफी के लिए आरयू की टीमें उनसे कम्पीट करेंगी। इसके लिए आरयू में इंटरनेशनल यूथ फेस्ट घूमर का आयोजन किया जाएगा, जो फरवरी के सैकंड वीक में होगा। इस संबंध में डीएसडब्ल्यू और उनकी टीम अपैक्स पदाधिकारियों के साथ 21 दिसंबर को मीटिंग करेंगे। मीटिंग में फेस्ट की तारीख और उसकी रूप रेखा तय की जाएगी। जानिए आरै इस बोर में ....


10 लाख रुपए से ज्यादा का होगा बजट
- इंटरनेशनल यूथ फेस्ट घूमर आरयू का सबसे बड़ा फेस्ट होता है। पिछले कुछ वर्षों से घूमर ग्राउंड के स्थान पर कन्वोकेशन सेंटर में होने लगा है। इसके लिए लगभग 10 लाख रुपए का बजट यूनिवर्सिटी देगी, वहीं जरूरत पड़ने पर बजट बढ़ाया जाएगा। बजट से देश-विदेश की टीमों के साथ अन्य स्थानीय टीमों के ठहरने और खाने-पीने आदि की व्यवस्था के साथ अन्य खर्च किए जाएंगे। दूसरी ओर पदाधिकारियों की ओर से स्पॉन्सर्स लाए जाते हैं।

जनवरी में यूथ फेस्ट में आएंगी आरयू की टीमें

- इंटरनेशनल घूमर से पहले जनवरी में यूथ फेस्ट आयोजित किया जाएगा, जिसमें आरयू की टीमें पार्टिसिपेट करेंगी। यह फेस्ट मानविकी ऑडिटोरियम में दो दिन तक होगा जबकि घूमर तीन दिन होता है।

- यूथ फेस्ट में आरयू की सभी कॉलेजों के साथ दौसा और अन्य जिले की टीमें आएंगी, जिसकी तैयारी की जा रही है। दोनों फेस्ट की जानकारी जल्द आरयू की वेबसाइट पर अपलोड की जाएंगी।
नहीं हो सके कार्यालयों के उद्घाटन
- जहां एक ओर डीएसडब्ल्यू और पदाधिकारी घूमर और यूथ फेस्ट आयोजित करने की तैयारी कर रहे हैं, वहीं अध्यक्ष-महासचिव अपने कार्यालयों के उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित नहीं कर पाए। पदाधिकारियों को सरकार की ओर से एक महीने का अतिरिक्त समय भी दिया गया था, उसके बाद भी उद्घाटन कार्यक्रम नहीं हुए।

वर्जन
- फरवरी के सैकंड वीक में इंटरनेशनल यूथ फेस्ट घूमर व जनवरी की शुरुआत में यूथ फेस्ट आयोजित किए जाएंगे। दोनों के लिए मीटिंग की जा रही है और जल्द रूपरेखा तैयार हो जाएगी। घूमर में देश-विदेश की टीमें पार्टिसिपेट करेंगी, जिसके लिए आरयू की ओर से 10 लाख रुपए से ज्यादा का बजट दिया जाएगा। - डा. भरत गुप्ता, डीएसडब्ल्यू आरयू

X
राजस्थान यूनिवर्सिटी में फरवराजस्थान यूनिवर्सिटी में फरव
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..