Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» State Open 12th Result

स्टेट ओपन स्कूल की 12वीं बोर्ड का परिणाम घोषित, महिलाओं ने बाजी मारी

स्टेट ओपन स्कूल की 12वीं बोर्ड का परिणाम घोषित, महिलाओं ने बाजी मारी

Vinod Mittal | Last Modified - Dec 22, 2017, 05:25 PM IST

जयपुर.शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने शुक्रवार को शिक्षा संकुल में राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की अक्टूबर-नवंबर में आयोजित 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित किया। परिणाम 41.08 फीसदी रहा। देवनानी ने बताया कि परीक्षा में 19193 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इनमें से महिलाएं 10079 और पुरुष 9114 थे। जानें क्या रहा खास...

- पास होने वालों में महिलाओं की संख्या 4355 और पुरुषों की संख्या 3530 रही। मार्च-मई 2017 में आयोजित 10वीं और 12वीं की परीक्षा में टॉपर रहने वालों को इस मौके पर मीरा और एकलव्य पुरस्कार प्रदान किए गए।

- देवनानी ने लालचंद मीणा और अल्ताफ हुसैन को एकलव्य और रूमा बानो और मुस्कान इंटोदिया को मीरा पुरस्कार के रूप में प्रशस्ति पत्र और 11 हजार रुपए की राशि भेंट की।

- देवनानी ने कहा कि आठवीं कक्षा तक के स्कूलों में भी गीता को रखवाया जाएगा। यहां जो बच्चे गीता को पढ़ना चाहते हैं वे पढ़े। क्योंकि गीता ऐसा ग्रंथ है जो ऊर्जा का संचार करता है। यह कर्म प्रदान ग्रंथ है। उन्होंने कहा कि 10वीं और 12वीं तक के सभी स्कूलों में गीता को रखवा दिया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: stet opn school ki 12vin bord ka parinaam ghosit, mahilaon ne baaji maari
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×