Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Successful Candidates Of RAS-2016 Are Waiting For Appointment In Rajasthan

आरपीएससी की लेटलतीफी से नियुक्ति के इंतजार में आरएएस-2016 के सफल अभ्यर्थी

आरपीएससी की लेटलतीफी से आरएएस-2016 में सफल अभ्यर्थी पिछले कई माह से नियुक्ति में हो रही देरी को लेकर परेशान हो रहे है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - May 01, 2018, 07:11 PM IST

आरपीएससी की लेटलतीफी से नियुक्ति के इंतजार में आरएएस-2016 के सफल अभ्यर्थी

जयपुर.आरएएस एवं अधीनस्थ सेवा भर्ती परीक्षा-2016 का परिणाम घोषित हुए सात महीने से ज्यादा बीत चुका है। लेकिन परीक्षा में चयनित 725 अभ्यर्थी अब भी नियुक्ति के इंतजार में परेशान हो रहे है। नियुक्तियां नहीं होने को लेकर चयनित अभ्यर्थी आरपीएससी के पदाधिकारियों से मिलकर पीड़ा जाहिर कर चुके है।

- इस संबंध में ज्ञापन भी सौंपा। फिर भी नियुक्तियों को लेकर कोई ठोस जवाब नहीं मिल सका है। ऐसे में चयनित अभ्यर्थी और उनके परिजनों का एक ही सवाल है आखिर कब होगी नियुक्ति।

राज्यपाल, मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को सौंपा ज्ञापन

- लगातार हो रही देरी के चलते अभ्यर्थियों ने मंगलवार को राज्यपाल कल्याण सिंह और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मिलकर ज्ञापन सौंपा और शीघ्र नियुक्ति करने की बात कही।

- इसके अलावा चयनित अभ्यर्थियों ने सचिवालय में प्रदेश के नवनियुक्त मुख्य सचिव डीबी गुप्ता से भी मुलाकात कर पीड़ा जाहिर की। उन्होंने नियुक्ति में हो रही देरी के मामले को दिखवाने की बात कही और सकारात्मक रुख दिखाया।

अभ्यर्थियों का कहना- आरपीएससी कोर्ट में दस्तावेज पेश करे तो मिले जल्द नियुक्ति

- सफल अभ्यर्थियों का कहना है कि आरपीएससी ने 17 अक्टूबर 2017 को परीक्षा परिणाम घोषित किया था। इसके बाद कार्मिक विभाग को नियुक्ति की अनुशंसा भेजने में देरी की गई।

-कार्मिक विभाग द्वारा मेडिकल तथा पुलिस वेरिफिकेशन की प्रक्रिया करवाई जा चुकी है। इसके बाद भी अभी तक पोस्टिंग नहीं मिली है।

- अभ्यर्थियों ने बताया कि हाईकोर्ट द्वारा कोर्ट में विचाराधीन मामले में आरपीएससी से प्रतिवादियों की उपस्थिति संबंधी दस्तावेज मांगे गए थे।

- लेकिन आयोग द्वारा अभी तक हाईकोर्ट में दस्तावेज उपलब्ध नहीं करवाए गए है। साथ ही, मामले में लगातार तारीख मांगने की वजह से फैसला नहीं हो पा रहा है।

- अभ्यर्थियों का कहना है कि यदि आरपीएससी मई में होने वाली सुनवाई में हाईकोर्ट के समक्ष दस्तावेज प्रस्तुत कर देता है तो उनकी नियुक्ति का इंतजार खत्म हो जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×