--Advertisement--

कार लेकर आए बदमाश घर से 22 लाख के गहने, नकदी चुराकर ले गए

कार लेकर आए बदमाश घर से 22 लाख के गहने, नकदी चुराकर ले गए

Danik Bhaskar | Dec 17, 2017, 10:43 AM IST
राजस्थान के भीम का मामला- जहां राजस्थान के भीम का मामला- जहां

भीम. राजस्थान के नाथद्वारा के पास कस्बे की न्यू विजय कॉलोनी स्थित सूने मकान से शुक्रवार देर रात 2 बजे से 5 बजे के बीच कार में आए बदमाश 60 तोला सोना, चार किलो चांदी और 4 लाख रुपए की नकदी सहित करीब 22 लाख रुपए का माल चुरा ले गए। पुलिस गश्त की गाड़ी निकलने के 50 मिनट के बाद बदमाश वारदात करने पहुंचे। पूरा घटनाक्रम पड़ोसी के घर पर लग रहे सीसीटीवी कैमरे में नजर आया है। पुलिस सीसीटीवी के आधार पर बदमाशों का पता लगाने में जुट गई है। जानें पूरा मामला...


- न्यू विजय कॉलोनी निवासी पीडब्ल्यूडी से सेवानिवृत कर्मचारी चांद मोहम्मद (71) पुत्र ताज मोहम्मद के सूने मकान में वारदात हुई। चांद मोहम्मद अपनी पत्नी सायरा बानू का इलाज कराने के लिए 12 दिसम्बर को अहमदाबाद गए थे। वहां उपचार चल रहा है।
- शुक्रवार रात को 2 बजे से 5 बजे के बीच बदमाश चांद मोहम्मद के मकान के अंदर का मुख्य दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे और चोरी की। शनिवार सुबह 5:30 बजे मोहल्ले में पीने के पानी की सप्लाई होने पर पड़ोस के लोग उठे तो चांद मोहम्मद के मकान का मुख्य गेट के ताले हैंडल टूटा हुआ दिखा। इस पर पड़ोसियों ने बाहर से आवाज लगाई, लेकिन अंदर से जवाब नहीं मिलने पर अंदर गए तो सामान बिखरा हुआ था।
- इस पर भीलवाड़ा में भवन निर्माण की ठेकेदारी करने वाले चांद मोहम्मद के बेटे शाबिर मोहम्मद को सूचना दी। शनिवार सुबह 9 बजे शाबिर मोहम्मद भीलवाड़ा से भीम पहुंचा। घर में चोरी हुआ सामान का पता चलने पर परिवार वालों के होश उड़ गए।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई कार


बदमाशों ने चार कमरों के ताले तोड़े। हर कमरे का हर कोना खंगाला और अलमारी तोड़ कर साठ तोला सोने के आभूषण, एक किलो चांदी, चार लाख रुपए की नकदी ले गए। चोरों ने अलमारी में रखे कपड़े, अन्य सामान को बिखेर दिया। चोरी गए गहनों में सोने की चूडिय़ां, कान की बालियां, गले का हार, चांदी के बर्तन शामिल हैं।


दो बदमाशों को छोड़कर चला गया कार वाला, लेने वापस आया, रात दो से पांच बजे के बीच की घटना


चोरी की वारदात से पूर्व न्यू विजय कॉलोनी के इस मार्ग पर 1:54 मिनट पर पुलिस की गाड़ी गश्त कर निकली थी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस गश्त के करीब 50 मिनट के बाद रात 2 बजकर 34 मिनट पर सफेद रंग की अल्टो गाड़ी में से दो बदमाश उतरे और ड्राइवर कार लेकर चला गया। एक घंटा 50 मिनट तक बदमाश मकान के अंदर रुके और इत्मीनान से वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद तड़के 4:26 मिनट पर घर से निकले बदमाश चांद मोहम्मद के घर से चुराया सामान दो बैग में लेकर दौड़ते हुए नजर आए। बदमाशों की उम्र 35-45 वर्ष के बीच बताई जा रही है। चोरों के पास टॉर्च तथा पैरों में फूल साइज के बूट पहने हुए थे।
- घटना की सूचना पर भीम पुलिस उप अधीक्षक गोपाल सिंह राठौड़, थानाधिकारी ज्ञानेन्द्र सिंह, एएसआई राजेन्द्र सिंह, कांस्टेबल औंकार सिंह और पुलिस जाप्ता घटना स्थल पहुंचे। दोपहर 2 बजे एक्सपर्ट ने फिंगरप्रिंट लिए और मौका स्थल की जांच की। मोहल्ला वासियों ने पुलिस के सामने रोष जताते हुए बदमाशों को शीघ्र पकड़ने की मांग की है। पहले भी चार बार इसी मोहल्ले में हो चुकी है चोरी: इसी मोहल्ले में एक साल में चार मकानों से चोरी हो चुकी है, लेकिन पुलिस एक भी वारदात में आरोपी को पकड़ने में सफल नहीं हुई है। इनमें जुलाई में पूनम सिंह पुत्र नैनू सिंह के घर से छह लाख रुपए के आभूषण नकदी की चोरी हो गई। अध्यापक पूनाराम के घर से एक लाख साठ हजार के आभूषण की नकदी, धूल सिंह के घर से चार से पांच लाख रुपए के आभूषण, नकदी, वहीं मजदूर मोहन सिंह के घर से ढाई-तीन लाख रुपए के आभूषण चोरी हो गए थे।