Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Thieves Decamp With Ornaments

दो मकानों से लाखों के आभूषण व नकदी चोरी

दो मकानों से लाखों के आभूषण व नकदी चोरी

Aadi Dev Bharadwaj | Last Modified - Dec 31, 2017, 05:22 PM IST

खींवसर। नागौर जिले के पांचौङी थाना क्षेत्र के एक गांव में शनिवार रात को चोर दो सुनार भाइयों के आस-पास के घर व दुकान से लाखों रुपए के सोने-चांदी के आभूषण व नकदी चोरी कर ले गए। दुकान भी घर में ही बनी थी। चोरी गए आभूषणों की कीमत करीब 35 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। जानिए और इस बारे में ...


- चोरी की जानकारी मिलने पर नागौर वृत्ताधिकारी ओमप्रकाश गौतम, पांचौङी थानाप्रभारी दातार सिंह राठौङ, खींवसर थानाप्रभारी रमेशसिंह बिठू माडपुरा गांव पहुंचे तथा घटना का जायजा लिया।
- चोरी की वारदात रात में करीब दो बजे होने का अनुमान लगाया जा रहा है।
- माडपुरा निवासी कुम्भाराम सुनार व उसके भाई करणाराम सुनार के घर में रात्रि में चोरों ने सोने-चांदी के लाखों रुपए के जेवरात व नकदी चुरा ली।

यह हुआ चोरी

- पीङित कुम्भाराम सुनार ने पुलिस को बताया कि उसके घर में करीब एक किलो सोने के आभूषण, 4 किलों चांदी के आभूषण व डेढ़ लाख के करीब नकदी चोरी हो गए।

- वही करणाराम सुनार के घर में 1 किलों कच्ची चांदी व चांदी आभूषण, 10 ग्राम सोने के आभूषण एवं करीब 6 हजार नकदी चोरी हो गई।

- दोनों जगहों से करीब 35 लाख का सामान चोरी हुआ है।

चोरों ने की रेकी

- पुलिस के अनुसार शुरूआती जांच में लगता है कि चोरों ने वारदात से पहले रेकी की होगी। उन्हें यह पता था कि कौन कहां सोता है तथा गहनें कहां मिलेंगे।

ऐसे की चोरी

- चोर छत के रास्ते घर में आए। फिर सो रहे लोगों के कमरों को बाहर से बंद कर दिया। इसके बाद उन्होंने आराम से चोरी की।

सुबह पता लगा

- चोरी का पता सुबह लगा जब घर के लोगों की नींद खुली। उठने पर कमरा बाहर से बंद मिला। इस पर उन्होंने पास से अपने रिशतेदार को बुलाया तथा दरवाजा खुलवाया। शक होने पर देखा तो कमरे में सामान फैला था तथा गहने गायब थे।

आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज

फोटो : जंवरीलाल प्रजापत

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×