Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Transfers From TSP After Posting Of Newly Appointed Teachers

नई शिक्षक भर्तियों की नियुक्तियों के बाद होंगे टीएसपी से तबादले

टीएसपी इलाकों में लगे नॉन टीएसपी क्षेत्र के शिक्षकों को मिलेगी राहत, लंबे समय से कर रहे तबादले की मांग

Vinod Mittal | Last Modified - Aug 08, 2018, 02:31 PM IST

नई शिक्षक भर्तियों की नियुक्तियों के बाद होंगे टीएसपी से तबादले

जयपुर। टीएसपी से नॉन टीएसपी क्षेत्र में तबादलों को लेकर शिक्षकों को शिक्षक भर्ती के बाद राहत मिलेगी। शिक्षा विभाग की ओर से वर्तमान में 54 हजार पदों पर तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती लेवल प्रथम और लेवल द्वितीय की भर्तियां की जा रही हैं। इन भर्तियों की नियुक्ति के बाद टीएसपी क्षेत्र से तबादले खुल सकते हैं।

शिक्षा संकुल में मंगलवार को शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने बताया कि टीएसपी क्षेत्र से नॉन टीएसपी क्षेत्र में तबादलों की उनकी पूरी तैयारी थी, लेकिन मामला राज्यपाल महोदय तक पहुंच गया था। उन्होंने इस मामले पर पूरी रिपोर्ट मांगी थी। इसके बाद विभाग ने तय किया था कि नई भर्ती की नियुक्तियों के बाद जब बड़ी संख्या में शिक्षक आ जाएंगे तब इस क्षेत्र से तबादले किए जाएं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों राजस्थान प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षक संघ की ओर से टीएसपी क्षेत्र से नॉन टीएसपी क्षेत्र में शिक्षकों के विकल्प पत्रों के आधार पर स्थानांतरण की मांग को लेकर विधानसभा टी प्वाइंट पर धरना दिया गया था। इसमें शिक्षक सपरिवार शामिल हुए थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×