Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Tribute Paid To Those Who Lost Their Lives In Mumbai Fire Incident

मुंबई हादसे में मृतकों को दी श्रद्धांजलि

मुंबई हादसे में मृतकों को दी श्रद्धांजलि

Aadi Dev Bharadwaj | Last Modified - Dec 31, 2017, 04:27 PM IST


सांचौर।मुंबई हादसे में मारे लोगों को रविवार को मुंबई में श्रद्धांजलि दी गई। उल्लेखनीय है कि मुंबई के लोअर परेल में गुरुवार देर रात लगी भीषण आग में 14 लोगों की मौत हो गई थी। इनमें राजस्थान के सांचौर की भी दो बेटियां थीं। श्रद्धांजलि सभा में राजस्थान से लोग शामिल हुए।जानिए और इस बारे में ...

- हादसे में मारे गए 14 लोगों की मौत पर मुम्बई के कुम्बारवाड़ा में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान पूर्व विधायक सांचौर जीवाराम चौधरी, मुंबई में विधायक राज के पुरोहित, जैन समाज के नेता जेठमल बोहरा, कांग्रेसी नेता हीरा भाई देवासी व कई भाजपा व कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ-साथ बड़ी संख्या में लोग इस शोकसभा में उपस्थित हुए।

- जीवाराम चौधरी ने महाराष्ट्र सरकार के मंत्री से वार्ता कर हादसे की शीघ्र जांच की मांग की। साथ ही ऐसे हादसों की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए सभी मॉल के सुरक्षा मानक की जांच करके ही ऐसे आयोजन शुरू करने के लिए भी कहा।

मृतकों में राजस्थान की भी दो बेटियां थीं

- उल्लेखनीय है कि मुंबई के पॉश इलाके लोअर परेल के कमला मिल्स कंपाउंड में स्थित मोजो मेस्ट्रो रेस्टोरेंट में गुरुवार रात भीषण आग से जिन लोगों की मौत हुई थी उनमें दो बेटियां राजस्थान के सांचौर की भी थीं। घटना की जानकारी मिलते ही सांचौर समेत जैन समुदाय में शोक की लहर छा गई थी।
- जानकारी के मुताबिक सांचौर निवासी खुशबू (28) पत्नी जयेश भंसाली और किंजल (21) पत्नी जयेश मेहता मुंबई में बिजनेस होने की वजह से वहां रह रही थीं।
- खुशबू का जन्मदिन था। जिसको लेकर रेस्टोबार में बर्थडे पार्टी रखी गई थी। पार्टी में करीब 15-20 दोस्त शामिल हुए थे।
- अचानक रेस्टोबार की चौथी मंजिल में आग लग गई। आग से बचने के लिए खुशबू व किंजल अपने दोस्तों के साथ टॉयलेट में चली गई, लेकिन आग के साथ धुआं ज्यादा होने के कारण टॉयलेट में भी धुआं चारों तरफ फैल गया। इससे दोनों की दम घुटने से मौत हो गई।

आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज

फोटो : ओमप्रकाश विश्नोई

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×