Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News »News» Truck Driver Murder Case Solved In Shahpura

अय्याशी के फेर में कंटेनर चालक ने गंवाई जान, पति-पत्नी ने उतारा मौत के घाट

C. B. Sharma | Last Modified - Feb 15, 2018, 10:22 AM IST

हीरो कम्पनी की बाइक लेकर जा रहे चालक मुकेश उर्फ पिंटू को अय्याशी की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी।
  • अय्याशी के फेर में कंटेनर चालक ने गंवाई जान, पति-पत्नी ने उतारा मौत के घाट
    +2और स्लाइड देखें
    राजस्थान के जयपुर के पास शाहपुरा का मामला।

    शाहपुरा. 25 दिन पहले गुड़गांव से आंध्रप्रदेश कंटेनर में हीरो कम्पनी की बाइक लेकर जा रहे चालक मुकेश उर्फ पिंटू को अय्याशी की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। आरोपियों ने डीजल व रुपए लूट के इरादे से कंटेनर चालक मुकेश की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने बुधवार को मामले की गुत्थी सुलझाते हुए हत्या के आरोप में गुडगांव से पति पत्नी को गिरफ्तार कर लिया। जानें पूरा मामला...

    - जयपुर ग्रामीण एसपी डॉ.रामेश्वर सिंह हत्या के मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 19 जनवरी को शाहपुरा थाना इलाके के निठारा पुलिया के समीप कंटेनर में यूपी निवासी चालक मुकेश उर्फ पिंटू की लाश मिली थी।
    - इस मामले में कंपनी के मैनेजर अहमद जॉन ने अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
    - इस पर डीएसपी भागचंद मीणा, थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौड़, एसआई सुभाष चंद यादव, एएसआई ओमप्रकाश सैनी, हैडकांस्टेबल सुरेश, कांस्टेबल लेखराम, सतपाल, भारत भूषण, बबलेश, हरलाल चौधरी, अजय कुमार की टीम गठित की गई।
    - गठित टीम ने हाईवे स्थित शाहजहांपुर, बिलासपुर, मनोहरपुर, दौलतपुरा टोल नाकों पर सीसीटीवी फुटेज देखी। इसके अलावा पुलिस ने कई शराब ठेको, चोरी का डीजल खरीदने वाले होटल ढाबों पर भी पूछताछ की।
    - जांच के दौरान कंटेनर में एक स्त्री व पुरुष के होने की जानकारी सामने आई।
    - जांच में चालक मुकेश के समानांतर आरोपी देवेंद्र कुमार के मोबाइल की लोकेशन गुड़गांव से जयपुर ग्रामीण की सीमा में पाई गई।
    - इस पर पुलिस ने पिपराया(उत्तरप्रदेश) हाल हीरानगर गुड़गांव में किराए से रहने वाले देवेंद्र वर्मा (27) व उसकी पत्नी ममता वर्मा(25) को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की।
    - पूछताछ में आरोपियों ने रुपए व डीजल लूटने के इरादे से चालक मुकेश की हत्या करना कबूल कर लिया।

    ऐसे दिया वारदात को अंजाम

    - पुलिस ने बताया कि आरोपी देवेंद्र की माली हालत ठीक नहीं है। वह घर खर्च चलाने के लिए अपनी पत्नी ममता को गलत धंधे में उतार दिया।
    - दोनों पति पत्नी हाईवे पर चलने वाले ट्रक चालकों को अय्याशी के लिए ईशारा कर रुकवाते थे।
    - घटना से पूर्व कंटेनर चालक मुकेश ने भी ममता को अय्याशी के लिए गाड़ी में बैठा लिया। ममता का पति देवेंद्र भी गाड़ी में सवार हो गया।
    - रास्ते में चालक मुकेश ने करीब 10 हजार रुपए का डीजल कंटेनर में भरवाया तथा जयपुर की ओर रवाना हो गया।
    - मुकेश के पास रुपए व डीजल देखकर उनकी नीयत बदल गई और उन्होंने मुकेश की हत्या कर केबिन के पीछे शव को छुपा दिया।
    - आरोपियों ने प्रागपुरा थाना इलाके के बावड़ी क्षेत्र में डीजल बेचकर व मुकेश का पर्स, मोबाइल चुरा लिए और कंटेनर को दौलतपुरा के पास खड़ा कर वापस अन्य ट्रक में बैठकर गुड़गांव चले गए।

    साइबर सेल की मदद ली

    जयपुर ग्रामीण एसपी ने बताया कि पुलिस को जांच में कंटेनर में एक महिला पुरुष होने की भी बात सामने आई, लेकिन ठोस सबूत हाथ पर उसके हाथ पैर नहीं होने से फायदा नहीं मिल पाया।
    - बाद में साइबर सेल के हैडकांस्टेबल शंकरलाल व एएसआई ओमप्रकाश सैनी की मदद से मृतक के मोबाइल के साथ साथ कंटेनर में एक अन्य मोबाइल धारक के भी चढ़ने की जानकारी मिली।
    - संदेह के आधार पर उस मोबाइल के नंबर ट्रेस कर नाम पता मालूम कर आरोपी देवेंद्र को थाने लाकर पूछताछ की। उसके बाद वह टूट गया और घटना की सारी जानकारी देते हुए कंटेनर चालक की हत्या कबूल कर ली।

    पुलिस पूछताछ में पत्नी को बचाने का भी किया प्रयास

    - एसपी ने बताया कि आरोपी पुलिस की पूछताछ में जल्दी टूट गया, लेकिन वह अपनी पत्नी को बचाने का पूरा प्रयास करता रहा। उसने वारदात में शामिल पत्नी की बजाय अन्य महिला का होना बताकर पुलिस को गुमराह करता रहा।

    पहले जेसी बाद में कराई जाएगी शिनाख्त परेड


    - ग्रामीण एसपी ने बताया कि दोनों आरोपियों की पहले न्यायालय में पेश कर जेसी कराई जाएगी। बाद में न्यायालय में ही दोनों आरोपियों की शिनाख्त कराने के बाद पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

    वाहन चालकों से सतर्कता बरतने की अपील

    जयपुर ग्रामीण एसपी ने वाहन चालकों एवं मालिकों से अपील करते हुए कहा कि गुडगांव एवं उसके आसपास में ऐसे कई गिरोह सक्रिय है, जो महिलाओं के इशारा करने पर वाहन चालक महिलाओं के चक्कर में उन्हें बैठा लेते है और बाद में अपने गिरोह के अन्य सदस्यों को भी गाड़ी रुकवाकर बैठा लेते है। उसके बाद मौका देखते ही ऐसी घटना को अंजाम दे देते है, इसलिए उन्होंने महिलाओं के चक्कर में नहीं आने की सलाह दी है।

    फोटोज- C. B. Sharma



  • अय्याशी के फेर में कंटेनर चालक ने गंवाई जान, पति-पत्नी ने उतारा मौत के घाट
    +2और स्लाइड देखें
    25 दिन पहले मिली थी ट्रक ड्राइवर की लाश।
  • अय्याशी के फेर में कंटेनर चालक ने गंवाई जान, पति-पत्नी ने उतारा मौत के घाट
    +2और स्लाइड देखें
    गलत काम करते थे पति-पत्नी।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Truck Driver Murder Case Solved In Shahpura
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×