Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Two Girls Of Sanchore Died In Kamla Mills Fire

कमला मिल में कांग्रेस नेता की बेटी की हुई मौत, 11 दोस्तों संग दम घुटता गया

कमला मिल में कांग्रेस नेता की बेटी की हुई मौत, 11 दोस्तों संग दम घुटता गया

Anant Aeron | Last Modified - Dec 30, 2017, 12:16 PM IST

सांचौर (राजस्थान). देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के पॉश इलाके लोअर परेल के कमला मिल्स कंपाउंड में स्थित मोजो मेस्ट्रो रेस्टोरेंट में गुरुवार रात भीषण आग से जिन लोगों की मौत हुई हैं, उनमें दो बेटियां राजस्थान के सांचौर की भी शामिल है। घटना की जानकारी मिलते ही सांचौर समेत जैन समुदाय में शोक की लहर छा गई।जानें पूरा मामला...


- जानकारी के मुताबिक सांचौर निवासी खुशबू (28) पत्नी जयेश भंसाली और किंजल (21) पत्नी जयेश मेहता मुंबई में बिजनेस होने की वजह से वहां रह रही थी।
- 28 वर्षीय बेटी खुशबू मेहता का जन्मदिन था। जिसको लेकर रेस्टोंबार में बर्थडे पार्टी रखी गई थी। पार्टी में करीब 15-20 दोस्त शामिल हुए थे।
- अचानक रेस्टोंबार की चौथी मंजिल में आग लग गई। आग से बचने के लिए खुशबू किंजल अपने दोस्तों के साथ टॉयलेट में चली गई, लेकिन आग के साथ धुआं ज्यादा होने के कारण टॉयलेट में भी धुआं चारों तरफ फैल गया। इससे दोनों की दम घुटने से मौत हो गई।

- अचानक छत पर आग लग जाने के बाद खुशबू किंजल सहित 11 दोस्तों ने टॉयलेट में जाकर बचने की कोशिश की, लेकिन आग के साथ धुआं ज्यादा होने के कारण टॉयलट पूरी तरह से धुएं में तब्दील हो गया। जिससे खुशबू किंजल सहित वहां मौजूद सभी दोस्तों की मौत हो गई।

- मुंबई के डॉक्टरों द्वारा पोस्टमार्टम किया गया। जिसकी रिपोर्ट में दम घुटने से मौत होने की पुष्टि हुई है।

खुश्बू कांग्रेसी नेता बाबूलाल मेहता की पोती है। बाबूलाल मुंबई में कांग्रेस पार्टी से जुड़े काम देखते हैं। वही किसी अहम पद पर नहीं रहे हैं।

परिवार समेत रहती थी मुंबई में सांचौर की दोनों बेटियां

- किंजल-खुश्बू दोनों सांचौर की बेटियां है और दोनों का विवाह भी सांचौर में ही हुआ है। लेकिन लंबे समय से मुंबई में मेटल का बिजनेस होने के कारण वे मुंबई में ही रहती थीं।

- किसी शादी फंक्शन में यहां आना जाना होता था। इस घटना की जानकारी जैसे ही मिली, शहर में शोक की लहर फैल गई। नजदीकी परिवार के लोग मुंबई के लिए रवाना हो गए। उनका अंतिम संस्कार मुंबई में ही किया।

जन्मदिन के दिन ही मिली दर्दनाक मौत


- खुश्बू का 28 वां जन्मदिन गुरुवार को था, लेकिन उसको जन्मदिन को ही मौत मिल गई। खुशबू अपने परिवार के प्यारी बेटी थी जिसको ज्यादातर खुशी के नाम से पहचानी जाती थी। ऐसे में अपने जन्मदिन की खुशियां मनाने अपने दोस्त के साथ रेस्टोंबार में गई थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×