--Advertisement--

ओटीएस में दो और स्वाइन फ्लू पॉजिटिव, प्रदेश में आंकड़ा 3,281 के पार

ओटीएस में दो और स्वाइन फ्लू पॉजिटिव, प्रदेश में आंकड़ा 3,281 के पार

Dainik Bhaskar

Dec 19, 2017, 04:37 PM IST
two more test positive for swine flu in OTS

जयपुर। प्रदेश में स्वाइन फ्लू का मिशिगन वायरस सक्रिय हो गया है। जेएलएन मार्ग स्थित ओटीएस में प्रशिक्षण ले रहे दो और अधिकारियों में मंगलवार को स्वाइन फ्लू पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि ओटीएस में अब तक तीन पॉजिटिव मिलने के बाद संदिग्ध लक्षणों वाले मरीजों के भी सैंपल लिए जा रहे हैं। जानिए और इस बारे में ....

- ओटीएस में प्रशिक्षण ले रहे दो और अधिकारियों के मंगलवार को पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। इससे पहले एक अधिकारी पॉजिटिव मिला था।

इस साल 255 की हो चुकी है मौत

- प्रदेश में स्वाइन फ्लू के अब तक 3 हजार 281 पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से इस साल अब तक 255 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले जयपुर में ही 55 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रभावित जिलों में जयपुर, अजमेर, कोटा, बीकानेर, जोधपुर, सीकर, झुन्झुनू आदि जिले शामिल हैं।

- इसके साथ ही माइट या पिस्सू के काटने से स्क्रब टाइफस के मामले भी देखने को मिल रहे हैं। डॉक्टरों के अनुसार ठंड़ से स्वाइन फ्लू वायरस सक्रिय होने से बीमारी फैलने की ज्यादा संभावना है। इससे बचने के लिए संक्रमित व्यक्ति से दूर रहना चाहिए।

X
two more test positive for swine flu in OTS
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..