Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Uber Cab Kiosk Starts At Jaipur Junction

जयपुर जंक्शन पर अब हो सकेगी उबेर कैब की आसानी से बुकिंग - v

जयपुर जंक्शन पर अब हो सकेगी उबेर कैब की आसानी से बुकिंग - v

Shivang Chaturvedi | Last Modified - Dec 08, 2017, 09:53 AM IST

जयपुर। जयपुर जंक्शन उपरे के उन चुनिंदा स्टेशनों में शामिल हो गया है जहां स्टेशन पर ही उबेर कैब जोन होगा। यहां आने-जाने वाले रेल यात्री अब स्टेशन परिसर से ही टैक्सी बुक करा सकेंगे। रेल प्रशासन ने हसनपुरा स्थित सैकंड एंट्री गेट के पास स्टेशन परिसर में अलग से उबेर कैब जोन कियोस्क की शुरुआत की है। कियोस्क का शुभारंभ डीआरएम सौम्या माथुर, एडीआरएम एचसी मीना व आरपी मीना ने किया। जानिए और इस बारे में ....

- एडीआरएम आरपी मीना ने बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे में अब जयपुर उन चुनिंदा स्टेशनों में शामिल हो गया है, जहां यात्रियों को यह सुविधा दी जाएगी। शीघ्र ही इसकी सफलता के बाद इसे अन्य स्टेशनों पर भी शुरू किया जाएगा। फिलहाल रेलवे ने उबेर कैब से यह एग्रीमेंट तीन महीने के लिए किया गया है और प्रदर्शन के आधार पर मंडल के अन्य स्टेशनों तक विस्तारित किया जाएगा।

- इस एग्रीमेंट के अन्तर्गत 10 ओला कैब जंक्शन पर उपलब्ध होंगी जिसमें से 5 टैक्सी सैकंड एंट्री पर और 5 थर्ड एंट्री गेट पर उपलब्ध होंगी। जयपुर जंक्शन पर यात्री अब स्टेशन परिसर के भीतर टैक्सी बुक कर पाएंगे। इसके अलावा उबेर जोन्स पार्किंग समस्या को सुलझाने में भी मदद करेंगे क्योंकि अब कैब को स्टेशन परिसर के भीतर समर्पित पार्किंग स्पॉट आवंटित किया जाएगा। सैकंड व थर्ड एंट्री गेट की पार्किंग पर एक हॉट स्पॉट बनाया गया है। ताकि यात्री उबेर जोन तक पहुंच सके और यात्रियों के लिए एक सहज सड़क यात्रा सुनिश्चित की जा सके।

- इससे रेलवे को 3 महीने में प्रति कार से 24 घंटे के लिए 426 रुपए की आय होगी और जल्द ही 3 साल के लिए निविदाएं जारी की जाएंगी। जयपुर में इस योजना के सफल रहने के बाद इसे गांधीनगर, दुर्गापुरा आदि स्टेशनों पर भी शुरु किया जाएगा। इस दौरान सीनियर डीसीएम डॉ राकेश कुमार, स्टेशन डायरेक्टर गजराज चारण, मैनेजर सुरेश भारद्वाज, एसीएम शक्ति बाली, सीएमआई मुकेश माथुर, आईपीएफ सुनील सिंह मौजूद थे।

ऐसे कर सकते हैं बुकिंग

- जिन यात्रियों के पास एंड्रॉयड मोबाइल है। वह तो एप के जरिए भी कैब बुक कर सकेंगे। लेकिन जिन यात्रियों के पास साधारण मोबाइल हैं। वह भी उबेर जोन स्थित काउंटर पर जाकर कैब बुक कर सकते हैं। उन्हें काउंटर पर जाकर अपना मोबाइल नंबर देना होगा। जिसके बाद उनके उस मोबाइल नंबर पर मैसेज के माध्यम से एक ओटीपी नंबर आएगा। जिसे उसे टैक्सी ड्राइवर को बताना होगा। गंतव्य पर पहुंचने के बाद उस नंबर पर ही किराए का मैसेज भी आ जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×