Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Udaipurwati Tens After Stone Pelting Incident

उदयपुरवाटी बंद रहा, सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे, थाने पर की नारेबाजी

उदयपुरवाटी सोमवार को बंद रहा। सैकड़ों की संख्या में लोग सड़कों पर उतरे और रैली निकाली।

सुशील दाधीच | Last Modified - Jan 08, 2018, 01:35 PM IST

  • उदयपुरवाटी बंद रहा, सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे, थाने पर की नारेबाजी
    +3और स्लाइड देखें
    उदयपुरवाटी में रैली निकालते बजरंग दल के कार्यकर्ता।


    उदयपुरवाटी (झुंझुनूं)। उदयपुरवाटी सोमवार को पूरी तरह बंद रहा। सैकड़ों की संख्या में लोग सड़कों पर उतरे और विरोध प्रदर्शन किया। बजरंग दल के सदस्यों ने रैली निकाली तथा थाने पर नारेबाजी की। उललेखनीय है कि बीती रात को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में चल रहे मारवाड़ हैंडीक्राफ्ट मेले में रविवार रात कुछ लोगों में झगड़ा हो गया। इस दौरान एयरगन से हवाई फायर की बात सामने आई। बाद में कुछ युवकों ने पुलिस थाने के सामने बजरंग दल तहसील संयोजक रोहिताश्व सैनी से मारपीट कर उनका सिर फोड़ दिया। जानिए और इस बारे में

    - रात की घटना के विरोध में बजरंग दल ने सोमवार को उदयपुरवाटीबंद का आह्वान किया था। यहां बाजार व करीब-करीब सभी प्रतिष्ठान बंद रहे। बंद समर्थकों की मांग है कि बीती रात को हुई पत्थरबाजी तथा सैनी पर हमले के आरोपियों को गिरफ्तारी किया जाए। हालात की गंभीरता को भांपते हुए विधायक शुभकरण चौधरी, जिला कलेक्टर दिनेश यादव और पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल उदयपुरवाटी पहुंचे तथा हालात पर निगाह रखे रहे।
    - प्रदर्शनकारी पुलिस थाने के सामने पहुंचे और नारेबाजी करने लगे। शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात रहे।

    - घटना के बाद दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर दल कार्यकर्ता थाने के सामने एकत्र हो गए। वहीं पुलिस ने रात की घटना के संबंध में कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

    यह है मामला
    - मेले में कुछ लोगों में किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। इस दौरान पटाखे जैसी जोरदार आवाज होने से अफरा तफरी मच गई। ऐसा कयास लगाया गया कि संभवतया किसी ने एयरगन से हवाई फायर किया। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई तथा फायर से किसी को कोई चोट भी नहीं आई। मेले के आयोजकों ने लाइटें बंद करवा दीं, मेला परिसर खाली करवा दिया। झगड़ा करने वाले कुछ युवकों को दल के लोग पुलिस थाने लेकर जाने लगे तो दूसरे लोग भी एकत्रित होकर वहां गए। उन लोगों ने थाने के सामने दल के कार्यकर्ताओं की लाठियों से पिटाई कर दी। रोहिताश्व सैनी के सिर में चोटें आई। पुलिस के आने पर मारपीट करने वाले भाग गए, लेकिन पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया।
    - इधर घायल रोहिताश्व सैनी को उदयपुरवाटी सीएचसी पहुंचाया गया जहां उनका उपचार कर सिर पर पट्टी बांधी गई। दो-तीन और लोगों को भी चोटें आने की जानकारी मिली। पुलिस ने उच्च अधिकारियों को मामले से अवगत करवाया। डीएसपी प्रभातीलाल गुढ़ा एसएचओ मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। घटना का पता चला तो विधायक शुभकरण चौधरी भी थाने पहुंचे। चौधरी ने सैनी से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। थाने के बाहर कार्यकर्ता नारेबाजी करने लगे।

    आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज

    फोटो : सुशील दाघीच

  • उदयपुरवाटी बंद रहा, सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे, थाने पर की नारेबाजी
    +3और स्लाइड देखें
    बंद समर्थकों ने नारेबाीजी की तथा आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की।
  • उदयपुरवाटी बंद रहा, सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे, थाने पर की नारेबाजी
    +3और स्लाइड देखें
    रैली में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।
  • उदयपुरवाटी बंद रहा, सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे, थाने पर की नारेबाजी
    +3और स्लाइड देखें
    बीती रात को घायल युवक से घटना की जानकारी लेते विधायक चौधरी।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Udaipurwati Tens After Stone Pelting Incident
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×