--Advertisement--

सीएम आदेश दे, आरपीएससी आरएएस 2017 जल्द कराए

सीएम आदेश दे, आरपीएससी आरएएस 2017 जल्द कराए

Danik Bhaskar | Dec 14, 2017, 02:11 PM IST
सीएम के नाम ज्ञापन सौँपने जाते सीएम के नाम ज्ञापन सौँपने जाते


अजमेर। निकट भविष्य में होने वाली आरएएस 2017 को लेकर प्रदेशभर में बेरोजगारों के धैर्य का बांध टूटने लगा है। इस भर्ती परीक्षा को जल्द कराने के लिए बेरोजगारों ने सीएम वसुंधरा राजे से दखल का आग्रह किया। इसे लेकर गुरुवार को बेरोजगारों ने सीएम राजे और कार्मिक विभाग के सचिव के नाम ज्ञापन सौंपे। जानिए और इस बारे में ....

- राज्य सरकार ने आरएएस 2017 की सूचना राजस्थान लोक सेवा आयोग को भेज दी है, लेकिन अब तक आयोग ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है। इधर, आरएएस 2016 की भर्ती प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। अब अभ्यर्थी शीघ्र ही आरएएस 2017 की भर्ती जारी कराने को लेकर सक्रिय हो गए हैं।

- आयोग में अध्यक्ष पद खाली होने से भी आयोग इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रहा है। इससे इस भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने में भी समय लग रहा है। लगातार हो रही देरी को देखते हुए अब अभ्यर्थी जयपुर पहुंच कर सीएम को इस मामले में ज्ञापन देकर आए हैं।

- गोपाल माहेश्वरी के नेतृत्व में कार्मिक विभाग व मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया गया। माहेश्वरी ने चेतावनी दी है कि यदि बेरोजगारों की मांग जल्द पूरी नहीं हुई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

911 पदों पर होनी है भर्ती

- आयोग सूत्रों के मुताबिक आरएएस 2017 संभवतया 911 पदों पर होनी है, लेकिन अब तक आयोग में इस परीक्षा को लेकर कोई कवायद शुरू नहीं की गई है। इधर, अभ्यर्थियों की परेशानी बढ़ती जा रही है।


फोटो व कंटेंट : आरिफ कुरैशी