Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Uproar In Rajasthan Assambly Over Triple Talaq

कांग्रेस के मंदिर दर्शन, राहुल के जनेऊ एवं तीन तलाक पर विधानसभा में हंगामा

कांग्रेस के मंदिर दर्शन, राहुल के जनेऊधारी ब्राह्मण एवं तीन तलाक के मुद्दे की गूंज विधानसभा में भी सुनाई दी।

Manoj Sharma | Last Modified - Feb 09, 2018, 11:29 AM IST

  • कांग्रेस के मंदिर दर्शन, राहुल के जनेऊ एवं तीन तलाक पर विधानसभा में हंगामा

    जयपुर। कांग्रेस के मंदिर दर्शन, राहुल के जनेऊधारी ब्राह्मण एवं तीन तलाक के मुद्दे की गूंज गुरुवार को विधानसभा में भी सुनाई दी। भाजपा एवं कांग्रेस सदस्यों में विवाद इतना बढ़ गया कि सदन में हंगामा हो गया। आसन पर मौजूद उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह ने बीच-बचाव कर मामले को शांत करवाया और टोकाटाकी करने वाले सदस्यों को सख्त हिदायत भी दी। जानिए और इस बारे में ...

    - राज्यपाल के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर भाजपा के ज्ञानचंद पारख बोल रहे थे। पारख ने कांग्रेस पर तल्ख टिप्पणी कर दी। पारख बोले, हम जैसे पहले थे वैसे ही हैं। बदले नहीं हैं। पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने तो गिरगिट की तरह रंग बदल दिया। गुजरात के चुनाव में पहली बार मंदिर मंदिर घूमे। सार्वजनिक तौर पर कहने लगे कि हम तो जनेऊधारी ब्राह्मण हैं। इतने साल पहले ब्राह्मण होने का अहसास नहीं हुआ। अजमेर का चुनाव जीतते ही पहले दरगाह गए, ब्राह्मण होते तो पहले ब्रह्मा मंदिर जाते।
    - पारख के इतना कहते ही सदन में कांग्रेस सदस्यों ने हंगामा कर दिया। कांग्रेसी सदस्य कहने लगे कि पारख झूठ बोल रहे हैं। कांग्रेस के रामनारायण गुर्जर, धीरज गुर्जर, निर्दलीय डा. राजकुमार शर्मा ने कहा कि पहले ब्रह्मा मंदिर ही गए थे। बाद में दरगाह गए।

    - डा. राजकुमार ने कहा कि राजीव गांधी की हत्या के बाद अंतिम संस्कार के दौरान राहुल गांधी ने जनेऊ पहनी थी। जनेऊ ऊपर ही पहनी जाती है। भाजपा के विट्ठल अवस्थी ने कहा, जनेऊ कपड़ों के ऊपर पहनी जाती है ऐसा पहली बार सुना।

    उपाध्यक्ष बोले...जिसकी जहां श्रद्धा वह वहां जाएंगे
    - उपाध्यक्ष ने मामले को शांत करवाते हुए कहा कि धार्मिक स्थानों का अपना महत्व होता है। जिसकी जहां श्रद्धा है वह वहीं जाएगा।

    नवनिर्वाचित विधायक का तगड़ा तंज
    - पारख ने कहा कि वे कांग्रेस के दोहरे चरित्र के बारे में बता रहे हैं। तीन तलाक पर लोकसभा में कांग्रेस समर्थन में दिखी, लेकिन राज्यसभा में अपना रुख बदल लिया। नवनिर्वाचित विधायक विवेक धाकड़ ने कहा कि आपको तो जनता ने दे दिया तीन तलाक, उपचुनाव के नतीजों में।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Uproar In Rajasthan Assambly Over Triple Talaq
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×