Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Valmiki Community Protest Against Salman Starrer Tiger Zinda Hai

सलमान की फिल्म टाइगर जिंदा है पर उतारा गुस्सा, पोस्टर फाड़े, कांच तोड़े

सलमान की फिल्म टाइगर जिंदा है पर उतारा गुस्सा, पोस्टर फाड़े, कांच तोड़े

Aadi Dev Bharadwaj | Last Modified - Dec 22, 2017, 11:34 AM IST

जयपुर/ कोटा/ बीकानेर/ किशनगढ़/ जोधपुर। वाल्मिकी समाज ने शुक्रवार को राजस्थान के कई शहरों में सलमान खान की आज रिलीज हुई फिल्म 'टाइगर जिंदा है' के खिलाफ प्रदर्शन किया। समाज के लोगों ने सलमान का पुतला व पोस्टर फूंके व नारेबाजी की। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। उल्लेखनीय है कि सलमान ने अपनी फिल्म के प्रमोशन इवेंट में एक टीवी चैनल में कुछ ऐसा बोल दिया जो वाल्मीकि समाज को खटक गया। इसी को लेकर समाज के लोग क्रोधित हैं तथा उनसे माफी की मांग कर रहे हैं। जानिए और इस बारे में ....

कोटा
- कोटा के आकाश सिने मॉल सुबह ही पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। यहां वाल्मीकि समाज के लोगों ने सलमान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया।
- करीब 20 लोग आकाश सिने मॉल पहुंच गए और फिल्म के पोस्टर फाड़ दिए। ये लोग सलमान व इस फिल्म के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इन लोगों ने मॉल में तोड़-फोड़ शुरू कर दी। वहां लगे कांच तोड़ दिए।
- इस पर मॉल के कर्मचारियों ने पुलिस को फोन कर दिया। थोड़ी देर में पुलिस वहां पहुंच गई। पुलिस के वाहन देखते ही ये लोग वहां से भाग छूटे। पुलिस ने इनके वाहन जब्त कर लिए। अब पुलिस इनकी तलाश कर रही है।

जयपुर
- जयपुर में राजमंदिर सिनेमा हॉल व विद्याधरनगर में वाल्मीकि समाज के लोगों ने सलमान खान व उनकी फिल्म के पोस्टर फूंके तथा प्रदर्शन किया। समाज के करीब 100 लोगों ने राजमंदिर सिनेमा पर तोड़फोड़ की व फिल्म के पोस्टर फाड़ डाले। इन लोगों ने विद्याधर नगर में भी एक मॉल पर प्रदर्शन किया। पुलिस ने दोनों जगहों से करीब 20 लोगों को हिरासत में लिया है।

बीकानेर
- बीकानेर में रानीबाजार स्थित सिनेमाघर सूरज टॉकीज में वाल्मिकी समाज की ओर से तोडफ़ोड़ की गई। समाज के युवाओं ने सिनेमाघर के अंदर तोडफ़ोड़ की घटना कों अंजाम देने से अफरातफरी मच गई। फिल्म के प्रथम शो के दौरान तोडफ़ोड़ की गई।
- घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा और तोडफ़ोड़ करने वाले युवाओं की तलाश में जुटा।
- यहां गुरूवार को भी जिला कलक्टर कार्यालय के सामने सलमान व शिल्पा का पुतला फूंकते हुए विरोध-प्रदर्शन किया था। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी करते हुए राष्ट्रीय वंचित लोक मंच अत्याचार निगरानी प्रकोष्ठ की ओर से जिला कलक्टर के मार्फत मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा था।

मदनगंज-किशनगढ़

- वाल्मीकि सेना राजस्थान शाखा मदनगंज-किशनगढ़ ने शुक्रवार को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान व अभिनेत्री शिल्पा शेट्‌टी द्वारा दिए गए इंटरव्यू पर विरोध जताया। गुस्साए समाज के लोगों ने गगनदीप सिनेमा पर जाकर फिल्म टाइगर के पोस्टर फाड़े और सिनेमा संचालकों को फिल्म नहीं चलाने की चेतावनी दी।

- गुस्साए समाज के लोगों की भीड़ के कारण माहौल गर्मा गया। वाल्मीकि समाज के लोगों ने जमकर नारेबाजी कर विरोध किया। इसके बाद गुस्साए समाज के लोगों ने रैली निकाली और सलमान खान और शिल्पा शेट्‌टी का पुतला फूंका। समाज के लोगों ने रैली निकालकर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

जोधपुर
- आखलिया चौराहे पर समाज के युवाओं ने सलमान खान का पुतला फूंका। इसके बाद वे सभी शहर के सिनेमा घरों की तरफ रवाना हुए।
सबसे पहले इन युवकों ने आनंद सिनेमा हाल के बाहर प्रदर्शन किया और वहां लगे फिल्म के पोस्टर फाड़ दिए।
बारी-बारी से युवा अन्य कई सिनेमा हाल पहुंचे और वहां लगे फिल्म के पोस्टर फाड़े तथा प्रदर्शन किया। विरोध को देखते हुए एक-दो स्थान पर फिल्म के शो रद्द कर दिए गए।
सलमान खान के विरोध को ध्यान में रखते हुए अधिकांश सिनेमा हाल पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

यह है मामला

- सलमान खान और शिल्पा शेट्टी पर वाल्मीकि समाज के खिलाफ कमेंट करने का आरोप लगा है। हाल ही इंटरनेट पर सलमान-शिल्पा का एक वीडियो आया था, जिसमें वे जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करते दिखे थे। इस मामले में नेशनल कमीशन फॉर शेड्यूल ट्राइब ने नोटिस जारी कर इन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्ट्री और दिल्ली-मुंबई के पुलिस कमिश्नर्स से सात दिन में जवाब मांगा है।

टाइगर जिंदा है के प्रमोशन में किया था कमेंट
- बताया जा रहा है कि सलमान ने एक टीवी शो के दौरान यह कमेंट किया था। इसमें वे अपनी फिल्‍म टाइगर जिंदा है का प्रमोशन कर रहे थे। उन्होंने अपने डांस के टैलेंट की तुलना के लिए जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया था। वहीं शिल्पा शेट्टी ने भी यह बताने के लिए कि वे घर पर कैसी दिखती हैं, इसी जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया था। सलमान की टाइगर जिंदा है मूवी शुक्रवार को ही रिलीज हुई है।

वाल्मीकि समाज ने दर्ज कराई शिकायत

- इस मामले में अखिल भारतीय वाल्मीकि समाज के अत्याचार निगरानी प्रकोष्ठ की ओर से राजस्थान के पाली में थाने में शिकायत दर्ज कराई है।
- उनका कहना है कि इससे वाल्मीकि समाज की भावनाएं आहत हुई हैं।
- उन्होंने पुलिस को सलमान-शिल्पा का वह वीडियो भी सौंपा है, जिसमें उन्होंने यह कमेंट किया था।
- शिकायत में कहा गया है कि बाद में शिल्पा शेट्टी ने एक न्यूज चैनल में दिए गए इंटरव्यू में भी यह कमेंट रिपीट किया।

यह है समाज की मांग
- समाज के लोग इस मांग पर अड़े है कि सलमान व शिल्पा के इस बयान के बाद जब तक समाज से माफी नहीं मांगी जाएगी जब तक समाज की ओर से इसका विरोध करते हुए सलमान खान की किसी भी फिल्म को रिलीज नहीं होने दिया जाएगा।

आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज

फोटो व कंटेंट : आशीष जैन, भरत सिसोदिया, परिमल हर्ष, विकास टिंकर

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: salman ki tippni par taaigar jindaa ke poster faaड़e, raajsthaan ke 5 shharon mein virodh
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×