--Advertisement--

1111

1111

Danik Bhaskar | Mar 10, 2018, 02:03 PM IST

जयपुर। राजधानी में बीती देर रात वाहन चोरों ने गश्त पर मौजूद पुलिस पर फायरिंग कर दी। गनीमत रही कि अंधेरा होने से निशाना चूक गया और गोली पुलिस के नजदीक से होकर गुजर गई। इससे उनकी जान बच गई। पुलिस ने तत्काल दो वाहन चोरों को धरदबोचा। जबकि, फायरिंग करने वाला बदमाश गच्चा देकर भाग निकला। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से हरमाड़ा से चुराई गई मोटरसाइकिल, दो जिंदा कारतूस बरामद कर लिए हैं। पूछताछ में सामने आया कि बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग से पहले देर शाम को वाहन चोरी करते वक्त पब्लिक पर भी फायरिंग कर दी थी। जानिए क्या है मामला ...

- डीसीपी (पश्चिम) अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी दिनेश मीणा (27) ​दौसा जिले में रामगढ़, तहसील महवा का रहने वाला है। जबकि गिरफ्तार राहुल उर्फ रोहित (25) अलवर में गंज खेड़ली का रहने वाला है। वहीं, फायरिंग कर फरार हुआ आरोपी भगवान सहाय जांगिड़ (41) वीकेआई इलाके में बढ़ारणा स्थित रोहिणी विहार में रहता है।

- देर रात करीब ढाई बजे तीनों आरोपी दो मोटरसाइकिलों से हरमाड़ा घाटी के समीप मनसा माता मंदिर के पास गौतम विहार कॉलोनी पहुंचे। वहां गश्त पर मौजूद वीकेआई थाने की पुलिस ने एक बाइक को चालू हालत में देखा। संदेह होने पर पुलिस बाइक के पास पहुंची तब तीनों आरोपी नजर आए। पुलिसकर्मियों ने उनसे नाम व पता पूछा तो शराब के नशे में धुत तीनों आरोपी सकपका गए। इनमें एक आरोपी भगवान सहाय ने देसी कट्टा तानकर गोली चला दी और अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला।

- निशाना चूकने से पुलिसकर्मी बच गए, लेकिन उन्होंने आरोपी दिनेश व राहुल को धरदबोचा। उनके कब्जे से दो कारतूस बरामद कर लिए। पूछताछ में सामने आया कि इन तीनों ने हरमाड़ा इलाके से शुक्रवार देर शाम को दो मोटरसाइकिलें चुराई थीं। तीनों बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग से पहले शुक्रवार देर शाम को हरमाड़ा इलाके में एक मैरिज गार्डन के बाहर से गा​ड़ी चुराने का प्रयास किया था, लेकिन वहां मौजूद पब्लिक ने बदमाशों को पकड़ कर पिटाई कर दी। तब खुद को छुड़ाने के लिए भी इन्होंने हवाई फायर कर दिया था और वहां से भाग निकले थे। इसके बाद इन्होंने साथ मिलकर शराब पी और देर रात घूमते हुए गौतम विहार कॉलोनी पहुंच गए। जहां उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी।