--Advertisement--

जयपुर में परफेक्ट 10 का स्कोर करने उतरेंगे विजेंदर, अफ्रीकी बॉक्सर से होगी फाइट

जयपुर में परफेक्ट 10 का स्कोर करने उतरेंगे विजेंदर, अफ्रीकी बॉक्सर से होगी फाइट

Danik Bhaskar | Dec 23, 2017, 05:04 PM IST

जयपुर. स्टार इंडियन बॉक्सर विजेंदर की फाइट आज जयपुर में होगी। इसके लिए वे पिछले कई दिनों से जयपुर में हैं। यहां विजेंदर की फाइट अफ्रीकी बॉक्सर अमुजु से है। शुक्रवार को दोनों का वेट किया गया। इस दौरान विजेंदर ने कहा की मैं यहां अपने प्रोफेशनल करियर के विजय क्रम को जारी रखते हुए परफेक्ट-10 करना चाहूंगा। विजेंदर-अमुजुकी फाइट से पहले होंगी 6 और फाइट...

- विजेंदर-अमुजु की डब्ल्यूबीओ सुपर मिडिलवेट डबल टाइटल फाइट से पहले शनिवार को छह और नॉन-टाइटल फाइट भी होंगी।
- इन सभी फाइट के लिए शुक्रवार को वजन हुए। इनमें तीन 4 राउंड की और 3 छह राउंड की फाइट होंगी जबकि विजेंदर की फाइट 10 राउंड की होगी।

परफेक्ट-10 के लिए तैयार


- विजेंदर कहते हैं कि जयपुर मेरी कर्मभूमि रही है। मैं यहां अपने प्रोफेशनल करियर के विजय क्रम को जारी रखते हुए परफेक्ट-10 करना चाहूंगा। इसके बाद मेरा अगला शिकार होंगे ब्रिटिश बॉक्सर आमिर खान। अलग वेट कैटेगरी होने के बावजूद भी मुझे कुछ ज्यादा ही ललकार रहे हैं।
- आमिर ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट हैं और प्रो सर्किट में लाइट वेल्टरवेट के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं। इस पर विजेंदर ने कहा, ‘बेशक वह अनुभवी है लेकिन अब मेरे पास भी दो-दो टाइटल हैं। उसने अगर मुझे ललकारा है तो मैं भी पीछे हटने वाला नहीं हूं। जयपुर जीतने के बाद मेरा अगला शिकार आमिर खान ही होंगे।’
- विजेंदर से जब पूछा गया कि क्या आप मार्च में इंग्लैंड के रॉकी फील्डिंग को कॉमनवेल्थ क्राउन के लिए चुनौती देने जा रहे हैं, उन्होंने कहा कि यह अभी पाइपलाइन में हैं। फ्रैंक वारेन ने इस कांटेस्ट के राइट हासिल किए हैं। इसकी बिड क्वींसबैरी प्रोमोशन ने जीती थी।

अफ्रीका के घाना में अमुजु प्रो बॉक्सिंग के किंग


डब्ल्यूबीओ एशिया पेसिफिक और ओरिएंटल डबल टाइटल के लिए विजेंदर के सामने होंगे घाना के अर्नेस्ट अमुजु। अमुजु को अफ्रीका (घाना) में प्रो बॉक्सिंग का किंग माना जाता है। उन्होंने 23 में से 21 मुकाबले नॉकआउट से जीते हैं।