Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Women Found Dead In House After Talk To Father

ये मुझे मार डालेंगे, बहन फोन पर कहती रही भाई पहुंचा तो ऐसे हाल में मिली

ये मुझे मार डालेंगे, बहन फोन पर कहती रही भाई पहुंचा तो ऐसे हाल में मिली

Anant Aeron | Last Modified - Dec 18, 2017, 10:33 AM IST

तालेड़ा(बूंदी). दहेज की खातिर राजस्थान के बूंदी के पास भोपतपुरा गांव में रविवार सुबह पति ने पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। मृतका का भाई कोटा से बहन के ससुराल पहुंचा, लेकिन 20 मिनट पहले ही उसकी हत्या कर दी गई थी। 21 वर्षीय मृतका गायत्री कुशवाह का पीहर आवां (कोटा) में था और दो साल पहले ही भोपतपुरा गांव के भरतराज कुशवाह पुत्र मोहनलाल के साथ शादी हुई थी। जानें क्या है मामला...


- आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज के लिए गायत्री को तंग कर रहे थे। इधर, डॉक्टरों की हड़ताल के चलते मृतका का तालेड़ा अस्पताल में पोस्टमार्टम नहीं हो सका, ऐसे में शव कोटा ले जाकर पोस्टमार्टम कराना पड़ा।
- ससुराल वालों ने मृतका के जहर खाकर जान देने की अफवाह फैलाई और उसके संस्कार की तैयारी करने लगे, लेकिन उनके मंसूबे कामयाब नहीं हो पाए।
- पुलिस के अनुसार रविवार सुबह 10 बजे गायत्री ने अपने पिता शिवप्रकाश को फोन कर कहा था कि उसे ससुराल से ले जाएं वरना ये मुझे मार डालेंगे। इस पर गायत्री के पिता ने बेटे मुकेश को कोटा से भोपतपुरा रवाना कर दिया।
- मुकेश भोपतपुरा पहुंचा तो पता चला कि 20 मिनट पहले ही उसकी बहन की गला घोंट कर हत्या कर दी गई है। मृतका के रिश्तेदारों ने हत्या की सूचना पुलिस को दी। शव को कोटा में पोस्टमार्टम करवाया गया।


दहेज मांगकर पीटते थे ससुराल वाले, समझाने पर नहीं माने


- मृतका के पिता शिवप्रकाश भाई मुकेश के अनुसार ससुराल वाले आए दिन रुपयों की मांग करते रहते थे और इसके लिए गायत्री से मारपीट करते थे। - गायत्री ने कई बार अपनी पीड़ा बताई पर बेटी की गृहस्थी बचाने के लिए उन्होंने कानूनी कार्रवाई नहीं की और ससुराल वालों को कई बार समझाया। - उन्होंने अपने दामाद को भी खूब समझाया कि यह गलत है, लेकिन वह हमारे सामने तो कुछ नहीं कहता था पर बेटी को ससुराल में पीटता था। इधर, डीएसपी शिवलाल बैरवा, थानाधिकारी पुरुषोत्तम मेहरिया ने घटनास्थल पर जाकर मौका मुआयना किया।
- पुलिस ने आरोपी पति उसके परिवार वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है। पति भरतराज, पिता मोहनलाल की तलाश शुरू कर दी है।
- गायत्री की हत्या के बाद कुशवाह बाहुल्य भोपतपुरा में सनसनी फैल गई। गांव की महिलाएं सहमी नजर आईं। मृतका की रिश्ते में चाची सरपंच संतोष कुशवाह ने गहरा दुख जताया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×