Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» BJP District General Secretary Slapped Police Personal In Kishangarh

सत्ता के नशे में चूर भाजपा जिला महामंत्री ने राजस्थान पुलिस के सिपाही को बीच सड़क पर मारा

सत्ता के नशे में चूर भाजपा जिला महामंत्री ने राजस्थान पुलिस के सिपाही को बीच सड़क पर मारा

Meenakshi Rathore | Last Modified - Nov 05, 2017, 05:06 PM IST

किशनगढ़।जैन समाज द्वारा रविवार सुबह निकाली जा रही शोभायात्रा के बीच से मोटरसाइकिल निकालने को लेकर टोकना राजस्थान पुलिस के सिपाही को भारी पड़ गया। भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री समरथ सिंह राठौड़ को सिपाही विक्रम कुमार की टोकाटाकी नागवार गुजरी और उन्होंने आन ड्यूटी सिपाही को न केवल चाटा मारा अपितु बीच सड़क पर पटक दिया।
- मौजूद लोगों व पुलिसकर्मियों ने बीच बचाव किया। शोभायात्रा के साथ चल रहे पुलिसकर्मियों ने दोनों को मदनगंज थाना पहुंचाया। सूचना पर बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी मय विधायक भागीरथ चौधरी सहित समरथ सिंह के रिश्तेदार थाने पहुंच गए। भाजपा जिला महामंत्री राठौड़ के पुत्रो ने थाने में पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में सिपाही विक्रम कुमार के साथ हाथापाई की।
- मौजूद एएसआई राम सिंह अन्य सिपाहियों ने बीच बचाव किया। इस मारामारी में एएसआई राम सिंह के हाथ में भी चोट आई।
- थाना में विधायक चौधरी सहित अन्य पदाधिकारियों ने पीड़ित पुलिसकर्मी पर मुकदमा दर्ज नहीं करने का दबाव बनाया। पूरे प्रकरण में पुलिस प्रशासन मौन रहा। सिपाही विक्रम के लिखित में आवेदन करने पर भी घटना के पांच घंटे बाद तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई थी।
- जबकि थाना में थानाधिकारी जोगेन्दर सिंह, शहर थानाधिकारी अनूप सिंह मौजूद रहे। सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम बेनीवाल भी थाना पहुंचे और घटना की जानकारी लिए। खबर लिखे जाने तक इस संबंध में मामला दर्ज नहीं किया गया था।
यूं चला घटनाक्रम
- आरके कम्युनिटी सेंटर पर विगत चार माह से चातुर्मास चल रहा है। चातुर्मास के दौरान अष्ट दिवसीय कल्पद्रुम विधान का आयोजन हुआ। विधान के समापन पर ऐतिहासिक शोभायात्राा निकाली जा गई। अजमेर रोड टाक पेट्रोल पंप से शोभायात्रा वापिस बीच बाजार होकर सुबह सवा दस बजे निकल रही थी।
- इसी दौरान भारतीय जनता पाटी के जिला महामंत्री समरथ सिंह राठौड़ अपनी मोटरसाइकिल से शोभायात्र के बीच से निकलना चाहे। शोभायात्रा के साथ चल रहे सिपाही बेल्ट संख्या 2447 पुलिस लाइन अजमेर विक्रम कुमार ने शोभायात्रा के बीच से निकलने पर टोका।
- सिपाही द्वारा टोकाटाकी करना जिला महामंत्री राठौड़ को नागवार गुजरा। राठौड़ जोर जबरदस्ती कर शोभायात्रा के बीच से निकलने पर अड़ गए। सिपाही ने मोटरसाइकिल की चाबी निकाल ली।
- इस पर भाजपा महामंत्री राठौड़ अपना आपा खो बैठे औ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए सिपाही को चाटा मार दिया और सड़क पर नीचे पटक दिया।
- शोभायात्रा के साथ चल रहे अन्य पुलिसकर्मियों ने बीच बचाव किया और इन्हें थाना लाए। भाजपा महामंत्री के थाना पर आने की सूचना पर विधायक भागीरथ चौधरी, पार्षद जगदीश सोनगरा, मदनगंज मंडल अध्यक्ष किशनगोपाल दरगड़, महामंत्री राजीव शर्मा, पूर्व पार्षद सुशील अजमेरा, मीडिया प्रवक्ता सूर्यप्रकाश शर्मा सहित बड़ी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी थाना पहुंचें।
- भाजपा जिला महामंत्री राठौड़ के पुत्र भी सूचना पर थाना पहुंचे और थाना में भी सिपाही विक्रम के साथ पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में मारपीट कर दी।
- एएसआई राम सिंह, सहित अन्य सिपाहियों ने बीच बचाव किया। थाना में इस प्रकार की घटना से पुलिसकर्मियों में रोष रहा। मगर सत्ता के नशे के आगे सभी बौने नजर आए।
पीड़ित सिपाही ने लिखित में दी घटना की जानकारी
- पीड़ित सिपाही विक्रम कुमार ने लिखित में पूरी घटना से मदनगंज थाना प्रभारी सहित पुलिस प्रशासन को अवगत कराया।
- सिपाही विक्रम ने भाजपा जिला महामंत्री राठौड़ पर न केवल मारपीट करने अपितु आनड्युटी राजकीय कर्मचारी के साथ गाली गलौज करने, जाति सूचक शब्दों से अपमानित करने, सहित अन्य कई गंभीर आरोप लगाए और लिखित में तहरीर दी।
- पीड़ित सिपाही द्वारा लिखित में पूरी घटना की जानकारी देने के बाद भी पुलिस प्रशासन सत्ता के दबाव के आगे इतना विवश था कि तहरीर देने के पांच घंटे बाद तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। इस पर पीड़ित सिपाही ने कहा कि चार माह से पूरी ईमानदारी से ड्यूटी देने का आज प्रतिफल मिला है।

विधायक चौधरी ने किया समझाने का प्रयास
- भाजपा महामंत्री के सिपाही के साथ मारपीट की घटना की सूचना मिलने पर विधायक भागीरथ चौधरी सहित अन्य पदाधिकारियों के साथ मदनगंज थाना गए और पीड़ित सिपाही विक्रम को समझाने का प्रयास किया।
- इस पर सिपाही ने अपना बैल्ट खोलकर विधायक के समक्ष कर दिया और कहा कि यदि ईमानदारी से कार्य करने का यह परिणाम है तो नहीं करनी ऐसी नौकरी।
बेबस नजर आया पुलिस प्रशासन
- अपराधियों में भय आमजन में विश्वास का श्लोगन लेकर कार्य करने वाली पुलिस जब स्वयं अपनी ही सुरक्षा नहीं कर पा रही है तो आमजन की सुरक्षा कैसे करेगी।
- आमजन में यह चर्चा का विषय रहा कि अगर कोई छोटा मोटा इस प्रकार की घटना को अंजाम देता तो पुलिसकर्मी नियमों का हवाला देकर जमीन आसाम एक कर देते। स्वयं उनके विभाग के कर्मचारी के साथ घटना घटती है और पुलिस प्रशासन बेबस नजर आता है।
आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज....
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×