--Advertisement--

नोट्स लेने पूर्व IAS के घर गई थी लड़की, बोली- गोवा, मुंबई ले जाकर करता था रेप

नोट्स लेने पूर्व IAS के घर गई थी लड़की, बोली- गोवा, मुंबई ले जाकर करता था रेप

Danik Bhaskar | Nov 22, 2017, 02:22 PM IST
पुलिस गिरफ्त में आईएएस मोहंती पुलिस गिरफ्त में आईएएस मोहंती

जयपुर. रेप के आरोपी पूर्व IAS बीबी मोहंती ने मंगलवार को सरेंडर कर दिया। 2014 में एक लड़की ने मोहंती के खिलाफ जयपुर में रेप केस दर्ज कराया था। इसके बाद से मोहंती फरार थे। लड़की का आरोप है कि मोहंती ने नोट्स देने के बहाने उसे घर पर बुलाया था। जिसके बाद नौकरी का झांसा देकर उससे संबंध बनाए थे। जानें क्या है मामला...


- विक्टिम ने कोर्ट में दिए बयान में कहा था कि वो 17 फरवरी 2013 को मोहंती के घर नोट्स लेने गई थी। इस दौरान आरोपी ने उससे कहा कि वो जल्द ही राजस्थान के चीफ सेक्रेटरी बनने वाले हैं। विक्टिम के मुताबिक- मोहंती ने उसे अच्छी सरकारी नौकरी दिलाने का भी झांसा दिया था।

अपने फ्लैट पर बुलाकर करता था देह शोषण


इसके बाद आरोपी लगातार अलग-अलग मोबाइल नंबरों से पीडि़ता को फोन करता और अपने फ्लैट पर बुलाकर शादी का और आईएएस अफसर बनाने का झांसा देकर उसका 11 माह तक देह शोषण करता रहा। पीडि़ता ने अब शादी करने के लिए दबाव बनाया तो आरोपी ने शादी करने से इंकार कर दिया और फोन पर बात करना भी बंद कर दिया था।

गोवा,आगरा की होटलों सहित कई जगह किया देह शोषण


पीडि़ता ने इस्तगासे के जरिये पुलिस को बताया था कि आरोपी बीबी मोहंती अपने फ्लैट के अलावा जयपुर की कई होटलों में साथ लेकर गया। इसके बाद आरोपी मार्च 2013 में सबसे पहले जबरदस्ती जयपुर के बाहर आगरा अपने साथ ले गया था। जहां पर होटल में तीन दिन तक दुष्कर्म किया था। इसके बाद आरोपी मोहंती ने पीडि़ता का गतवर्ष जुलाई और अगस्त माह में उदयपुर, मुंबई, गोवा, गुडगांव, चेन्नई, भरतपुर व अन्य जगह पर ले जाकर देह शोषण किया था।

मोहंती ने कहा ना सुनने का आदि नहीं हूं,नौकर मरवा दिया था मैने


इस्तगासे में लिखा था कि शादी नहीं करने पर पीडि़ता ने जब आरोपी मोहंती को आत्महत्या करने की धमकी दी तो आरोपी ने कहा कि यदि उसकी पत्नी नहीं मानेगी तो वह उससे मुस्लिम रीति से शादी कर लेगा। मोहंती ने पीडि़ता को धमकी दी कि वह ना सुनने का आदि नहीं है। वह पहले ही अपने शंकर नाम के नौकर को मरवा चुका है।

आगे की स्लाइड्स मे ंदेखिए पुलिस गिरफ्त में पूर्व आईएएस मोहंती की फोटोज।

फोटोज- योगेंद्र गुप्ता