Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News »News» Gulab-Chand-Kataria-Reaction On-Allegedly-Shot-In-Alwar-While-He-Was-Transporting-Cow

शहर में हर वारदात नहीं रोक सकते: रेलवे ट्रैक पर शव मिलने पर राजस्थान के गृहमंत्री

राधेश्याम तिवारी | Last Modified - Nov 13, 2017, 06:19 PM IST

अलवर के बहरोड़ में हुई पहलू खान की हत्या का मामला शांत ही नहीं हुआ कि फिर वैसा ही मामला सामने आया है।
    • अलवर. राजस्थान के अलवर में रेलवे ट्रैक पर शव मिलने का मामला गरमा गया है। इस पर राज्य के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि हर शहर में हर वारदात नहीं रोक सकते। बता दें कि अलवर में 7 महीने पहले अलवर के बहरोड़ में हुई पहलू खान नामक शख्स की इसी तरह हत्या का मामला सामने आया था।

      कथित गोरक्षकों पर गोली मारने का आरोप

      - 10 नवंबर को अलवर के रामगढ़ थाना क्षेत्र में अलवर-मथुरा रेलवे ट्रैक पर मिले शव की शिनाख्त भरतपुर जिले के घाटमीका निवासी 40 साल के उमर खान के रूप में हुई थी।
      - उमर के परिजन ने आरोप लगाया कि उमर उसके दो साथी ताहिर और जावेद गाएं लेकर भरतपुर जा रहे थे। तभी अलवर के गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र में 7-8 लोगों ने पिकअप रुकवा ली और बंदूक व धारदार हथियारों से हमला कर दिया।
      - कथित गो-रक्षकों ने गोली मारकर उमर की हत्या कर दी। जबकि ताहिर खां को घायल कर दिया, जिसका हरियाणा के प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है। तीसरा साथी जावेद अभी लापता है।
      - इस पूरे मामले को लेकर सोमवार को गोविंदगढ़ थाना पुलिस आरोपी युवकों की तलाश कर रही है।
      क्या बोले राजस्थान के गृहमंत्री
      - गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने जयपुर में बयान दिया, "हम अभी तक यह नहीं कह सकते कि असल में यह मामला क्‍या है। लेकिन इतना जरूर भरोसा दिलाते हैं कि जल्‍द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा और सभी आरोपी सलाखों के पीछे होंगे।"
      - "अभी तक मैं इतना ही बता सकता हूं कि एक वाहन से पांच गाय बरामद हुई थीं, जिनमें से एक की मौत हो गई थी। इसके बाद में एक शव बरामद किया गया, जिसे पीड़ित परिवार ने पहचान लिया। केस दर्ज कर लिया गया है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। इस मामले में एक शख्‍स को भी गिरफ्तार किया गया है।"
      - कटारिया ने कहा, हर शहर में हर वारदात नहीं रोक सकते। पुलिस इस पूरे मामले में तुरंत कार्रवाई करेगी। मंत्री खुद इस मामले की लगातार अपडेट ले रहे है।"
      जयपुर में होगा पोस्टमार्टम
      - रविवार को दिनभर के हंगामे के बाद शाम को मामला तब शांत हुआ जब शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जयपुर भेज दिया गया। पुलिस ने वारदात में शामिल एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। उसे घटना का मास्टरमाइंड बताया है।
      - परिजन का आरोप है कि वारदात के बाद हमलावर सबूत मिटाने के लिए शव को 15 किमी दूर रामगढ़ थाना क्षेत्र में अलवर-मथुरा रेलवे लाइन पर पटक गए। उनकी पिकअप गोविंदगढ़ के फाहरी गांव में कच्चे रास्ते पर टूटी-फूटी हालत में मिली थी।

      शव की शिनाख्त-मामला दर्ज कराने कोई नहीं आया-रामगढ़ पुलिस
      - पुलिस के मुताबिक, 10 नवंबर को गोतस्करी के वाहन जब्ती का मामला गोविंदगढ़ और लावारिस शव मिलने का मामला रामगढ़ थाने में दर्ज हुआ।
      - रामगढ़ थानाधिकारी अजीत सिंह ने कहा कि थाने में कोई भी शव की शिनाख्त करने और मामला दर्ज कराने नहीं आया। उधर, गोविन्दगढ़ थाना के प्रभारी थानेदार बंशीराम ने बताया कि गाेतस्करी का वाहन जब्त किया।

      पिकअप से मिले थे 3 बछड़े और तीन गाय
      - पुलिस ने 10 नवंबर को फाहरी के पास पिकअप बरामद की थी। वाहन में 3 गाय 3 बछड़े मिले थे। इनमें से एक गाय की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने पिकअप जब्त कर गोविंदगढ़ थाना में खड़ी करवा दी।
      - रविवार को सीओ रामजीलाल चौधरी की मौजूदगी में फोरेंसिक टीम ने पिकअप की जांच की। गाड़ी के अगले दो पहिये खुले मिले और आगे का शीशा टूटा था। हालांकि फोरेंसिक टीम ने कोई बयान नहीं दिया।
      हमलावर खुद को गो-रक्षक बता रहे थे : मृतक के चाचा
      - मृतक के चाचा इलियास ने डीएसपी बेनीवाल को रिपोर्ट दी कि 10 नवंबर को सुबह 5-6 बजे उसका भतीजा उमर और उसके दो साथी में गाड़ी में गाएं लेकर भरतपुर जा रहे थे। तभी 7-8 लोगों वाहन रुकवाया और जान से मारने की नीयत से बंदूक और धारदार हथियारों से हमला कर दिया। गोली लगने से उमर की मौत हो गई। हमला करने वालों में से एक व्यक्ति को दूसरे लोग राकेश के नाम से पुकार रहे थे। वे खुद को गोरक्षा दल के सदस्य बता रहे थे।
      मास्टर माइंड ने बताया घटना में 6 लोग शामिल थे : एसपी
      एसपी राहुल प्रकाश के मुताबिक, "मृतक के परिजनों ने जो रिपोर्ट दी है वह दर्ज कर ली गई है। मामले की तफ्तीश की जा रही है। इस संबंध में पूरी घटना का मास्टरमाइंड पकड़ा है। जिसने शुरुआती पूछताछ में घटना में छह लोगों का शामिल होना बताया है। शीघ्र मामले का खुलासा कर देंगे। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जयपुर भेजा गया है। पोस्टमार्टम और फोरेंसिक की रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या के कारणों का सही पता चल सकेगा।"
    • शहर में हर वारदात नहीं रोक सकते: रेलवे ट्रैक पर शव मिलने पर राजस्थान के गृहमंत्री
      +2और स्लाइड देखें
      फिलहाल पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है।
    • शहर में हर वारदात नहीं रोक सकते: रेलवे ट्रैक पर शव मिलने पर राजस्थान के गृहमंत्री
      +2और स्लाइड देखें
      अलवर के जिला कांग्रेस कमेटी के मेंबर जमशेद खान ने इस मामले के बारे में बताया।
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Gulab-Chand-Kataria-Reaction On-Allegedly-Shot-In-Alwar-While-He-Was-Transporting-Cow
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Stories You May be Interested in

        More From News

          Trending

          Live Hindi News

          0
          ×