--Advertisement--

26 नवम्बर से शुरू होगी जयपुर मैराथन की तैयारी, इन जगहों पर लगेंगे ट्रेनिंग कैंप

26 नवम्बर से शुरू होगी जयपुर मैराथन की तैयारी, इन जगहों पर लगेंगे ट्रेनिंग कैंप

Danik Bhaskar | Nov 22, 2017, 07:08 PM IST

जयपुर. संस्कृति युवा संस्था और वर्ल्ड ट्रेड पार्क की और से 4 फरवरी को होने वाली जयपुर मैराथन की अब ओन ग्राउंड तैयारी शुरू होने वाली है , दौड़ते कदमों के इस उत्सव के लिए जयपुर के भावी रनर्स को तैयार करने के लिए ट्रेनिंग कैम्पस की शुरुआत 26 नवंबर से हो रही है। कुल आठ स्थानों पर ट्रेनिंग कैंप लगाये जायेंगे जिसमे सात जगहों पर तलवलकर्स फिटनेस जिम के ट्रेनर्स और एक स्थान पर फिटनेस ट्रेनर राजकुमार नए रनर्स को ट्रेन करेंगे , साथ ही जयपुर रनर्स ग्रुप के सदस्य मोटिवेटर की भूमिका निभाएंगे।


- इस ट्रेनिंग कैम्प के बारे में बताते हुए जयपुर रनर्स क्लब के निदेशक रवि गोयनका ने बताया कि जयपुर में बढ़ते हुए रनिंग कलचर को ध्यान में रखते हुए इस बार ये ट्रेनिंग कैम्प लगाए जा रहे है।
- जयपुर के अनुभवी मैराथन रनर्स नए रनर्स को 4 फरवरी को होने वाली जयपुर मैराथन के लिए तैयार करेंगे।
जयपुर मैराथन के आयोजक पंडित सुरेश मिश्रा ने बताया कि रनिंग के लिए सही ट्रेनिंग की आवश्यकता है और ये ट्रेनिंग कैम्प फ्री है जिसमे रनर्स 6 किमी ,10 किमी , हाफ मैराथन और फुल मैराथन की ट्रेनिंग रनर्स के गाइडेंस में कर पायेंगे ।

ये कैम्प इन जगहों पर होंगे।

बनीपार्क :- कलेक्ट्रेट सर्किल पार्क
आदर्श नगर :- दशहरा मैदान
वैशाली नगर :- राठौड़ नगर पार्क
मानसरोवर :- द्वारका दास पार्क
श्याम नगर - तलवलकर के पास पार्क
विद्याधरनगर :- अग्रसेन पार्क
सी-स्कीम :- सेंट्रल पार्क फ्लैग के पास
मालवीय नगर :- जवाहर सर्किल


ये करना होगा रजिस्ट्रेशन के लिए


इसमें रजिस्ट्रेशन के लिए कोई भी जयपुर मैराथन की वेबसाइट http://www.marathonjaipur.com/t-zones.asp पर जाकर अपने नज़दीकी सेंटर के लिए रजिस्टर कर सकते है। या फिर 707349883 पर कॉल करके रजिस्टर कर सकते है। पिछले 8 सालों से लगातार हो रही जयपुर मैराथन में इस साल 30 से ज़्यादा देशों के लोग भाग लेने वाले है। उल्लेखनीय है कि एयू बैंक जयपुर मैराथन को हाल ही में लंदन में आयोजित कार्यक्रम में बेस्ट मैराथन ऑफ इंडिया के खिताब से भी नवाजा गया है।