Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Lady Biker 9 Thousand Ride From Women Safety

9 हजार किलोमीटर की बाइक राइड से दिया इंडिया सेफ वुमन राइड का मैसेज फोटो मेल कर दी है विजय सिंह

9 हजार किलोमीटर की बाइक राइड से दिया इंडिया सेफ वुमन राइड का मैसेज फोटो मेल कर दी है विजय सिंह

Vijay Singh | Last Modified - Nov 22, 2017, 05:03 PM IST

जयपुर.देश में लड़कियों के लिए बढ़ती असुरक्षा को गलत साबित करने के लिए जब एक लड़की हजारों किलोमीटर की राइड पर निकली तो हर किसी ने उनका वेलकम किया। देश के कई राज्यों और शहरों में जाकर उन्होंने नारी शक्ति का संदेश दिया। ये थी जयपुर की 47 वर्षिय वैशाली मास्टर, जिन्होंने 29 दिनों में 7000 हजार किलोमीटर की सोलो और 2 हजार ग्रुप राइड सहित कुल 9 हजार किलोमीटर की बाइक राइड की। जानें पूरा मामला...

- पेशे से आर्किटेक्ट वैशाली ने यह राइड सिर्फ नारी शक्ति को साबित करने के लिए की।

- उन्होंने बताया, क्योंकि लोगों का मानना है, कि भारत लड़कियों के लिए सुरक्षित नहीं है। लोगों की इसी सोच को गलत साबित करने का प्रयास राइड के जरिए किया।

- इस दौरान इंडिया सेफ वुमन राइड का मोटिव रहा। वे बुधवार को राइड पूरी करके जयपुर पहुंची, जहां अमर जवान ज्योति पर उनका वेलकम किया गया।

दो साल पहले रॉयल एनफील्ड सिर्फ मैसेज देने के लिए खरीदी


- उन्होंने बताया, दो साल पहले बाइक सिर्फ नारी शक्ति को साबित करने के लिए खरीदी थी। इसके बाद राइडिंग करने लगी और जयपुर से पहले नासिक पहुंची। वहां से कोलकाता, सिलिगुडी होते हुए इंडिया का इस्ट एंड वालोंग कीबितु तक गई।

- साथ ही नॉर्थ ईस्ट राइडर मीट ग्रुप के साथ दो हजारा किलोमीटर की ग्रुप राइड की और बाकी समय सोलो राइड में समय बिताया। इस दौरान कुल 9000 किलोमीटर राइड की।

आगे की स्लाइड्स मे देखिए इर लेडी बाइकर की फोटोज।

फोटोज- Vijay Singh

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 9 hazaar kilomitr ki byke raaid kar chuki ye lady baaikar, ye deti hain maisej
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×