Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Mahila Congress Protest Against LPG Price Hike

रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में महिला कांग्रेस का प्रदर्शन, बीच सड़क चाय बना जताया विरोध

रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में महिला कांग्रेस का प्रदर्शन, बीच सड़क चाय बना जताया विरोध

Aadi Dev Bharadwaj | Last Modified - Nov 05, 2017, 03:00 PM IST


बीकानेर। रसोई गैस की लगातार बढ़ रही कीमतों के विरोध में महिला कांग्रेस ने रविवार को शहर में प्रदर्शन किया। महिलाओं ने बीच सड़क पर मिट्‌टी के चूल्हे पर चाय बनाकर विरोध जताया तथा चेतावनी दी कि बढ़ी कीमतें वापिस नहीं लीं तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। जानिए और इस बारे में ....
- रसोई गैस की लगातार बढ़ रही कीमतों के विरोध मेंं शहर जिला महिला कांग्रेस ने कोटगेट पर मिट्‌टी के चूल्हे पर चाय बनाकर विरोध जताया। प्रदर्शनकारियों ने मिट्‌टी के चूल्हे पर चाव भी पकाए। महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनीता गौड़ के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
- गौड़ ने बताया कि पिछले कई महीनों से लगातार सब्सिडी वाले गैस सिलेण्डर के दामों में बढ़ोतरी हो रही है। उसके विरोध में यह प्रदर्शन किया गया है।
- उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अच्छे दिनों का वादा करके आमजन से वोट मांगा था, लेकिन अब आमजन को भी पता चल गया है कि मोदी किन अच्छे दिनों की बात कर रहे थे। महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है और खासतौर पर रसोई पर इस महंगाई की मार सबसे ज्यादा पड़ी है, ऐसे में गृहिणियों का बजट पूरी तरह से बिगड़ गया है।
- उन्होंने कहा, जब केन्द्र में यूपीए सरकार थी तब सब्सिडी वाले सिलेण्डर की कीमत 350 रुपए थी, लेकिन वर्तमान सरकार ने इसे दोगुना बढ़ाकर 750 रुपए कर दिया है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि गैस सिलेण्डर की बढ़ी कीमतों को वापस नहीं लिया गया तो महिला कांग्रेस उग्र आंदोलन करेगी और सरकार के मंत्रियों व प्रभारियों के दौरों के दौरान उन्हें काले झण्डे दिखाकर विरोध जताया जाएगा।
- प्रदर्शन करने वालों में सुनीता गौड़ के अलावा प्रदेश कांग्रेस महासचिव सुषमा बारूपाल, मुमताज शेख, आशा स्वामी, मनभरी, सपना तिवाड़ी, संगीता वर्मा, विमला फोगा, मुमताज बानो सहित अनेक महिला कांग्रेसी कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद थीं।
फोटो : परिमल हर्ष
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×