Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Massive Fire Breaks In Bank In Jaipur

बैंक में आग से कीमती सामान और दस्तावेज खाक हुए, 7 दमकलों ने दो घंटे में पाया काबू

बैंक में आग से कीमती सामान और दस्तावेज खाक हुए, 7 दमकलों ने दो घंटे में पाया काबू

Aadi Dev Bharadwaj | Last Modified - Nov 05, 2017, 05:46 PM IST


जयपुर। शालीमार तिराहे के पास संगम टावर स्थित इंडसइंड बैंक में रविवार को भीषण आग लग गई। सूचना मिलते ही तीन दमकल वहां पहुंची और आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए। दमकलकर्मियों ने बैंक के खिड़कियों और साइड में लगे शीशे फोड़कर पाइप अंदर डाले और आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन देखते ही देखते आग पूरे बैंक परिसर में फैल गई। जानिए और इस बारे में ...

- आग बेकाबू होते देख पास के फायर स्टेशन से 4 दमकल और वहां पहुंची और आग बुझाने के प्रयास किए। आग लगने के करीब दो घंटे के बाद बैंक के दो कर्मचारी वहां पहुंचे और बैंक का ताला खोला जिससे दमकलकर्मी अंदर घुसे और आग पर काबू पाया।
- बैंक में धुआं उठता देखकर सिक्योरिटी गार्ड ने टावर के केयर टेकर और बैंक के अधिकारियों को फोन करके सूचना दी। केयर टेकर ने तुरंत टावर की लाइटें बंद कर दीं और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। इसके बाद दमकल, पुलिस, स्काउट गाइड्स मौके पर पहुंचे और आग बुझाने के प्रयास शुरू किए। घटना के बाद चर्च रोड को कुछ देर के लिए बंद करना पड़ा जिससे आस-पास की सडकों पर हल्का जाम लग गया।
- आग लगने का कारण शार्ट सर्किट माना जा रहा है। फायर ऑफिसर जलज घसिया के अनुसार बैंक में लगे कम्प्यूटर के पावर सेवर में शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। थोड़ी देर में आग ने बैंक के कंप्यूटर्स, टेबल कुर्सी समेत सभी जरूरी दस्तावेज को अपनी जद में ले लिया।
स्ट्रॉन्ग रूम में बचे लाखों रुपए
- रविवार को छुट्टी होने से बैंक में ताला लगा हुआ था जिससे दमकलकर्मी आग बुझाने के लिए काफी देर तक बैंक के अंदर नहीं घुस पाए। पुलिस की ओर से बैंक अधिकारियों को सूचना दी गई, लेकिन काफी देर तक बैंक के लाेग वहां नहीं पहुंचे। बाद में आग फैलती देख दमकलकर्मियों ने बैंक के साइड में लगे शीशे तोड़कर पानी की बौछारे डालना शुरू कर दिया। दमकलकर्मियों के प्रयासों से बैंक के स्ट्रॉन्ग रूम तक आग नहीं पहुंची वरना लाखों रुपए का नुकसान हो सकता था।
आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज
फोटो : अर्पित शर्मा
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×