--Advertisement--

जयपुर से मॉडल दारा सिंह ने मिस्टर इंडिया 2017 का खिताब जीता

जयपुर से मॉडल दारा सिंह ने मिस्टर इंडिया 2017 का खिताब जीता

Dainik Bhaskar

Aug 28, 2017, 05:48 PM IST
Model Dara Singh from Jaipur won Mr. India 2017 title
जयपुर। मॉडल दारा सिंह खुराना ने मिस्टर इंडिया इंटरनेशनल का खिताब जीतने के साथ ही माडलिंग की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान को लोगों तक पहुंचाया है। रविवार को मुम्बई में आयोजित मिस्टर इंडिया ग्रांड फिनाले शो के तहत उन्हें इस खिताब से नवाजा गया है।
- अपनी जीत की खुशी को सिटी रिपोर्टर से उन्होंने साझा किया और बताया कि मिस्टर इंडिया के खिताब जीतने के साथ ही मिस्टर इंटरनेशनल के खिताब की दावेदारी जीतने और इंडिया को रिप्रजेंट करने के लिए भी उन्हें चुना गया है।
- दिसंबर में आयोजित होने वाले मिस्टर इंटरनेशनल में वो इंडिया को रिप्रजेंट करते नजर आएंगे।
- 14 साल की उम्र में मिस्टर इंडिया बनने का सपना हुआ पूरा-दारा सिंह ने बताया कि मात्र 14 साल की उम्र से उनके जहन में एक ही सपना हर वक्त उनके साथ था।
- वो सपना मिस्टर इंडिया के खिताब जीतने के साथ पुरा हुआ। 14 साल की उम्र में ही उन्होंने महाराष्ट्र के परभनी शहर में मिस्टर परभनी का खिताब जीत कर अपने सपनों पर मुहर लगा दी थी।
- जयपुर के स्टाइल स्कूल से माडलिंग की ट्रेनिंग लेने के बाद उन्होंने माडलिंग की दुनिया में अपन सफर की शुरूआत की।
- उन्होंने बताया कि बिजनेस की सिलसिले में जयपुर विजिट के दौरान मेंटर अभिमन्यु सिंह से हुई एक छोटी सी मुलाकात ने उनके सपने को नई राह दी।
- माडलिंग हंट के गुर सीखने के साथ ट्रेनिंग वर्कशाप रैम्प वॉक के साथ ग्रुमिंग की।
- टॉप फाइनलिस्ट में पहुंचे के बाद पैरेंट्स को बताया-खुराना ने कहा कि मैं मुम्बई पढऩा चाहता था पर मेरे पेरेंट्स मुझे मुम्बई भेजने के पक्ष में नहीं थे।
- किसी तरह एमबीए और एडवरटाइजिंग कोर्स के लिए मुम्बई पहुंचा जहां सेलिब्रिटी स्टाइलिश कंसलटेंट के साथ काम करने का मौका मिला।
- ऐसे में बॉलीवुड के बड़े स्टार्स को स्टाइल करने का मौका मिला ,जहां से मुझे फैशन की नए नई समझ मिल पाई।
- मिस्टर इंडिया के ऑडिशन में सेलेक्ट होने के बावजूद मैंने अपने पेरेंट्स को इस बारे में कुछ नहीं बताया।
- टॉप टेन में पहुंचे के बाद मैंने अपने इस अचीवमेंट को उनके साथ साझा किया।
माडलिंग की ली प्रॉपर ट्रेनिंग- दारा ने बताया कि उन्होंने 2016 में जयपुर से माडलिंग की प्रॉपर ट्रेनिंग हांसिंल की।
- स्टाइल स्कूल के जरिए उन्होंने कैटवॉक,स्टेज प्रेजेंस ,और पर्सनालिटी डवलप की गई ।जिसमें उन्हें एटीट्यूड,वर्कआउट,फैशन की पूरी जानकारी हासिल की।
- मिस्टर इंटरनेशनल में डाटर्स ऑर प्रशियस कॉज को प्रजेंट करेंगे-दारा दिसंबर में आयोजित होने वाले मिस्टर इंटरनेशनल कॉम्पटीशन के दौरान डॉटर्स ऑर प्रिशियस कॉज को प्रजेंट करेंगे।
- बिजनेस क्लास फैमिली से बिलॉंग करने वाले दारा की फैमिली शुरू से चाहती थी कि वो खुद भी फैमिली बिजनेस को ही ज्वाइन करें।
- दारा ने अपने सपनों को पूरा करने के लिए 4 साल की उम्र से ही थिएटर की राह पकड़ ली।स्कूल कॉलेज के दौरान कल्चरल एक्टीविटी में बढ़-चढ़ कर पार्टिसिपेट करते रहें।
- जयपुर से मिली माडलिंग की सीख ने उन्हें मिस्टर इंडिया के मंच तक पहुंचा। पॉजिटिव एटीट्यूड में बिलिव करने वाले दारा ने अपने कंपीटीटर्स से कभी इनसिक्योरिटी महसूस नहीं की।
आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज...
फोटो-Urvashi Verma
X
Model Dara Singh from Jaipur won Mr. India 2017 title
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..