--Advertisement--

राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी परीक्षा (I)2017, अंतिम परिणाम की घोषणा

राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी परीक्षा (I)2017, अंतिम परिणाम की घोषणा

Dainik Bhaskar

Nov 25, 2017, 06:20 PM IST
National Defense Academy and Naval Academy Examination result

अजमेर. संघ लोक सेवा आयोग ने राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी परीक्षा (I), 2017 – अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है। 371 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है। कहां देखें रिजल्ट...


- यूपीएससी द्वारा 371 अभ्यर्थियों की योग्यता क्रम सूची जारी की गई है। इन अभ्यर्थियों ने जनवरी, 2018 से आरंभ होने वाले राष्‍ट्रीय रक्षा अकादमी के सेना, नौसेना तथा वायु सेना स्कंधों के 139वें पाठयक्रम एवं नौसेना अकादमी के 101वें भारतीय नौसेना अकादमी पाठयक्रम (आईएनएसी) में प्रवेश के लिए संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 23 अप्रैल, 2017 को आयोजित लिखित परीक्षा तथा बाद में रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा लिए गए साक्षात्कारों के परिणाम के आधार पर अर्हता प्राप्त की है।

- इन पाठयक्रमों के आरंभ होने की तिथि के संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए रक्षा मंत्रालय की वेबसाइटों अर्थात् www.joinindianarmy.nic.in, www.joinindiannavy.nic.in और www.careerairforce.nic.in का अवलोकन करने के लिए निर्देशित किया गया है। यूपीएससी के अनुसार इन सूचियों को तैयार करते समय स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षा के परिणामों को ध्यान में नहीं रखा गया है।
- परिणाम, संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट http://www.upsc.gov.in पर भी उपलब्ध है। तथापि, उम्मीदवारों के अंक, अंतिम परिणाम की घोषणा की तारीख से 15 दिन के बाद वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।

X
National Defense Academy and Naval Academy Examination result
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..