--Advertisement--

पाडनपोेल पर धरने के 18 वें दिन जेल भरो आंदोलन, शहर में जयकारों के साथ वाहन रैली निकालते हुए पंहुचे खुली जेल में

पाडनपोेल पर धरने के 18 वें दिन जेल भरो आंदोलन, शहर में जयकारों के साथ वाहन रैली निकालते हुए पंहुचे खुली जेल में

Dainik Bhaskar

Nov 26, 2017, 04:20 PM IST
फिल्म पद्मावती पर विश्वभर में फिल्म पद्मावती पर विश्वभर में


(राकेश पटवारी) चित्तौड़गढ़। फिल्म पद्मावती पर पूरे विश्व में प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर रविवार को शहर में प्रदर्शन के साथ गिरफ्तारियां दी गईं। जय जौहर-जय चित्तौड़ के जयकारों के साथ 304 लोगों ने गिरफ्तारी दी। इसमें दो दर्जन महिलाएं भी शामिल थीं। वहीं धरना स्थल पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का पुतला लटकाया गया। पद्मावती के विरोध में धरने 18वें दिन भी जारी रहा।

जानिए और इस बारे में ...

- संजयलीला भंसाली की फिल्म पद्मावती के विरोध में जेल भरो आंदोलन किया गया। राजपूत समाज सहित अन्य संगठनों के लोग पाडनपोल पहुंचे। रानी पद्मिनी के चित्र पर पुष्पांजलि के बाद लोग 'जय जौहर जय चित्तौड़, ये दीवाने कहां चले, जेल चले-जेल चले', 'जय भवानी', 'हर-हर महादेव' के जयकारों के साथ आगे बढ़े। किला रोड पर वाटरवर्क्स के बाहर पहले से पुलिस वाहन खड़े थे।

- पुरुषों को पुलिस के दो खुले ट्रकों तथा महिलाओं को रोडवेज बस में बिठाया गया। इनके आगे व पीछे पुलिस जाब्ते के वाहन रहे।

- गिरफ्तारियां नहीं देने वाले बड़ी संख्या में अन्य लोग भी वाहन रैली के रूप में चल रहे थे। नारों व जयकारों के साथ यह काफिला किला रोड, सुभाष चौक, गंभीरी नदी पुलिया, कलेक्ट्रेट चौराहा, शास्त्रीनगर चौराहा, कपासन बाईपास मार्ग होते हुए इंदिरा गांधी स्टेडियम पहुंचा। डीएसपी भंवर रणधीरसिंह ने बताया कि 304 लोगों की गिरफ्तारी दर्ज हुईं।

इंदिरा गांधी स्टेडियम में बनाई खुली जेल, 7 सीआई लगाए
- सामूहिक गिरफ्तारी देने वाले लोगों को पुलिस वाहनों में इंदिरा गांधी स्टेडियम ले जाया गया, जहां शेड के नीचे सत्यापन किया गया। कुछ देर बाद सभी को रिहा कर दिया गया। एसडीएम सुरेशचंद खटीक व तहसीलदार रामप्रसाद के अलावा डीएसपी भंवर रणधीरसिंह के निर्देशन में बड़ा जाब्ता तैनात रहा।

पाडनपोल पर अब ममता बनर्जी का पुतला भी लटकाया
- पद्मावती फिल्म और इसके समर्थन में बयानबाजी को लेकर पाडनपोल पर संजयलीला भंसाली, दीपिका पादुकोणसलमान खान के पुतले लटके हुए थे। रविवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का पुतला और लटका दिया गया। ममता बनर्जी ने हाल ही पद्मावती फिल्म के पक्ष में बयान दिया था।

अब रेल रोको और फिर से किलाबंदी की चेतावनी दी
- वक्ताओं ने केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया। श्रीराजपूत करणी सेना जिला अध्यक्ष गोविंदसिंह खंगारोत ने कहा, सर्व समाज की बैठक में आंदोलन को वापस तेज करने का निर्णय लिया जाएगा। केंद्र सरकार फिल्म पर पूरे विश्व में प्रतिबंध का एलान नहीं कर रही है। अब रेल राेको और पर्यटकों के प्रवेश बंद करने के कदम उठाए जाएंगे। हमारी मांग है कि फिल्म डिब्बा बंद होकर उसे जला दिया जाए।

- संचालन कोषाध्यक्ष कानसिंह सुवावा व महेंद्रसिंह मेडतिया ने किया।

ब्रिटेन उच्च आयोग को लिखा पत्र
- प्रवक्ता एडवोकेट महेंद्रसिंह मेडतिया ने कहा कि फिल्म को कहीं भी रिलीज नहीं होने दी जाए। इसके लिए ब्रिटेन उच्च आयोग सहित कई एंबेंसी को भी पत्र लिख रहे हैं। जौहर क्षत्राणी मंच की निर्मलाकंवर राठौड ने कहा कि ध्यान नहीं दिया तो सरकार को चुनावों में खामियाजा भुगतना पड़ेगा।


आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज

फोटो : राजनारायण शर्मा

X
फिल्म पद्मावती पर विश्वभर में फिल्म पद्मावती पर विश्वभर में
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..