Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» RPS Officers Promoted In Rajasthan

100 से आरपीएस अफसर प्रमोट, 28 काबिल अफसर नहीं मिलने रह गए पद खाली

100 से आरपीएस अफसर प्रमोट, 28 काबिल अफसर नहीं मिलने रह गए पद खाली

Manoj Sharma | Last Modified - Nov 29, 2017, 02:52 PM IST

जयपुर। राजस्थान पुलिस सेवा (आरपीएस) के 103 अफसरों के प्रमोशन पर बुधवार को विभागीय पदोन्नति समिति की सचिवालय में हुई बैठक में मुहर लग गई। फिलहाल हायर सुपरटाइम, सुपरटाइम एवं सलेक्शन स्केल में ही प्रमोशन किए गए हैं। इन तीनों की श्रेणियों में रिक्त पदों की संख्या 131 है, लेकिन सेवा शर्त पूरी करने वाले अफसर नहीं होने की वजह से 103 पदों पर ही प्रमोशन हो सके हैं। जानिए और इस बारे में .....

- गृह विभाग के अनुसार आरपीएससी सदस्य सुरजीत मीणा की अध्यक्षता में सचिवालय में यह बैठक हुई। गृह विभाग के प्रमुख सचिव दीपक उप्रेती, डीजीपी अजीत सिंह शेखावत बैठक में शामिल हुए। आरपीएस अधिकारियों के कैडर रिव्यू के बाद हायर सुपर टाइम में 8 पद रखे गए हैं, लेकिन, सिर्फ एक ही आरपीएस अधिकारी इसके लिए योग्य माना गया है। इसलिए इस हायर सुपर टाइम में 7 पद रिक्त रह गए।

- कैडर रिव्यू के बाद सुपरटाइम स्केल में 96 पद कर दिए गए। इसमें 62 अफसरों की जरूरत थी, सलेक्शन स्केल में योग्य अफसरों की संख्या 41 ही होने की वजह से 21 पद खाली रह गए। सीनियर से सलेक्शन स्केल में 61 अफसरों को पदोन्नति दी गई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 103 aarpies prmot, 28 kabil afsr nahi milne se rh gae pd khaali
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×