सोशल मीडिया / धर्म विशेष के विरूद्ध धार्मिक भावनाएं भड़काने वाले मैसेज पोस्ट करने पर केस दर्ज, युवक गिरफ्तार

Case registered by jaipur police for posting messages that promote religious sentiments
X
Case registered by jaipur police for posting messages that promote religious sentiments

  • सायबर सेल पुलिस थाने में सब इंस्पेक्टर ने दर्ज करवाया था मुकदमा
  • सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले लोगों पर रख रही है सायबर सेल टीम

दैनिक भास्कर

Aug 30, 2019, 04:06 PM IST

जयपुर. सोशल मीडिया फेसबुक पर धर्म विशेष के विरूद्ध धार्मिक भावनाएं भड़काने व उकसाने वाले मैसेज पोस्ट कर दुष्प्रचार करने के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर संतोष चालके ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी राहुल सोनी (19) निवासी ब्रह्मपुरी जयपुर है।

 

गत दिनों शहर में हुए उपद्रव के बाद जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की साइबर सेल टीम सोशल मीडिया पर चल रहे मैसेजों पर निगरानी रख रही थी। तभी सबइंस्पेक्टर इमीचंद सोलंकी ने एक केस दर्ज करवाया कि 29 अगस्त को सोशल मीडिया एनालेसिस के दौरान पता चला कि राहुल सोनी के फेसबुक वॉल पर कुछ मैसेज पोस्ट जारी की गई।  

 

जिससे किसी धर्म विशेष की भावनाओं को भड़काने के लिए लिए सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार किया जा रहा है। इन पोस्ट से शहर में कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका है। इस पर राहुल के खिलाफ धारा 295 ए व 67 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। थानाप्रभारी संजय आर्य ने अनुसंधान शुरू किया।

 

इसके बाद पुलिस ने राहुल के घर का पता लगाया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके मोबाइल फोन को भी जब्त कर लिया है। यह कार्रवाई एडिशनल डीसीपी धर्मेंद्र सागर व नाहरगढ़ थानाप्रभारी सतीश कुमार के नेतृत्व में की गई।

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना