• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • News
  • Jaipur सफाई कर्मचारी भर्ती 2018 में जयपुर निगम को मिले 4957 स्वच्छता सैनिक
विज्ञापन

सफाई कर्मचारी भर्ती 2018 में जयपुर निगम को मिले 4957 स्वच्छता सैनिक

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2018, 04:17 AM IST

News - सफाई कर्मचारियों की भर्ती समारोह में नियुक्ति पत्र वितरित करते हुए इंफ्रा रिपोर्टर | जयपुर पहली बार एक साथ...

Jaipur - सफाई कर्मचारी भर्ती 2018 में जयपुर निगम को मिले 4957 स्वच्छता सैनिक
  • comment
सफाई कर्मचारियों की भर्ती समारोह

में नियुक्ति पत्र वितरित करते हुए

इंफ्रा रिपोर्टर | जयपुर

पहली बार एक साथ 4957 सफाई कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र दिए गए। समारोह सोमवार को आदर्श नगर स्थित सूरज मैदान में आयोजित किया गया। इस भर्ती के बाद जयपुर नगर निगम में नौ हजार सफाई कर्मचारी हाे गए हैं। गत डेढ़ वर्ष में निगम में 6 हजार सफाई कर्मचारियों की भर्ती हुई। कर्मचारियों को जल्दी ही जोनवार क्षेत्रफल और वार्डों की संख्या के हिसाब से नियुक्तियां दी जाएगी। समारोह में स्वायत्त शासन मंत्री श्रीचंद कृपलानी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. अरुण चतुर्वेदी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ, संसदीय सचिव कैलाश वर्मा, सांसद रामचरण बोहरा, सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष गोपाल पचेरवाल, विधायक मोहनलाल गुप्ता, मेयर अशोक लाहोटी, डिप्टी मेयर मनोज भारद्वाज, आयुक्त डाॅ. मोहन लाल यादव मौजूद रहे।

स्वायत्त शासन मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने कहा कि प्रदेश की नगरीय निकायों में 21 हजार सफाई कर्मचारियों की भर्ती की गई है। सबसे अधिक भर्ती जयपुर नगर निगम में हुई हैं। कृपलानी ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत हम राजस्थान को स्वच्छता में नंबर एक पर लेकर आयेंगे। मेयर अशोक लाहोटी ने कहा कि नगर निगम के इतिहास में पहली बार 4957 सफाई कर्मचारियों की भर्ती की गई। कर्मचारियों की भर्ती में पूर्ण पारदर्शिता रखी गई है। जयपुर को स्वच्छता में नंबर एक पर लाने के लिए के लिए अभी से प्रयास शुरू कर दिए गए है।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि कई तरह की बाधाओं को पार करते हुए सफाई कर्मचारियों की भर्ती की गई है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने कहा कि सफाई कर्मचारियों की भर्ती सरकार की एक बड़ी उपलब्धि है। सांसद रामचरण बोहरा ने कहा कि जयपुर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने में नवनियुक्त स्वच्छता कर्मचारी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। संसदीय सचिव कैलाश वर्मा और सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष गोपाल पचेरवाल, डिप्टी मेयर मनोज भारद्वाज ने भी सं‍बोधित किया।

X
Jaipur - सफाई कर्मचारी भर्ती 2018 में जयपुर निगम को मिले 4957 स्वच्छता सैनिक
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें