राजस्थान / सीएम गहलोत ने सीकर नगर परिषद के नवनिर्मित भवन का किया लोकार्पण, बोले- हर वादा निभाएगी सरकार



Cm Ashok gehlot in sikar for Newly constructed building of city council inauguration
X
Cm Ashok gehlot in sikar for Newly constructed building of city council inauguration

  • सीकर नगरपरिषद के नवनिर्मित भवन 'श्री कल्याण भवन' के लोकार्पण किया

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 07:29 PM IST

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को सीकर नगरपरिषद के नवनिर्मित भवन 'श्री कल्याण भवन' के लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जनता से किए वादे निभाएगी तथा उनकी हर आकांक्षा और अपेक्षा पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य के चहुंमुखी विकास के साथ संवेदनशील, पारदर्शी और जवाबदेह शासन देना ही सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने इस अवसर पर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का लोकार्पण, नेहरू पार्क के जीर्णोद्धार कार्य का शुभारम्भ एवं महात्मा गांधी नानी लेक का शिलान्यास भी किया।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार का प्रयास है कि लोगों को जिला मुख्यालय पर हर तरह की सुविधा उपलब्ध हो। इसके लिए हम आधारभूत ढांचे को मजबूत बनाने का प्रयास कर रहे हैं। शिक्षा, चिकित्सा, बिजली, पानी और सड़क सहित अन्य सुविधाओं के विकास के लिए सरकार किसी तरह की कमी नहीं रखेगी। जनता ने हमारी सरकार पर जो विश्वास व्यक्त किया है, उस विश्वास को हम कायम रखेंगे।

 

गहलोत ने कहा कि हमने इस वर्ष शानदार बजट पेश किया है, जिसमें बिना भेदभाव सभी वर्गों का पूरा ख्याल रखा है। उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए 50 नए कॉलेजों की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने बिना बजट प्रावधान के ही कई घोषणाएं कर दी थीं, जो धरातल पर नहीं उतर सकीं। हमारी पिछली सरकार में हमने सीकर में मेडिकल कॉलेज की घोषणा की थी, लेकिन पिछली सरकार इस कॉलेज को चूरू ले गई। अब हमारी सरकार ने फिर सीकर में मेडिकल कॉलेज स्वीकृत करवाया है, इसका शिलान्यास शीघ्र करवाया जाएगा। यहां की वर्षों पुरानी विश्वविद्यालय की मांग भी हमारी सरकार ने पूरी की है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि शेखावाटी क्षेत्र की पेयजल समस्या से राज्य सरकार वाकिफ है। इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। चण्डीगढ़ में हुई दो उच्च स्तरीय बैठकों में इस विषय पर गंभीरता के साथ चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि नवलगढ़ रोड पर बारिश के पानी के निकासी की समस्या का भी समाधान किया जाएगा। इसके लिए डीपीआर बना ली गई है।

 

गहलोत ने कहा कि आज देश में अर्थव्यवस्था और समरसता दोनों की स्थिति चिंताजनक है, लेकिन यह गर्व की बात है कि पं. नेहरू और स्व. इंदिरा गांधी जैसे महान नेताओं के कारण आज भी हमारे में देश में लोकतंत्र जिंदा है। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के समय देश में अधिकार आधारित युग की शुरूआत हुई। जनता को शिक्षा , सूचना, खाद्य सुरक्षा और मनरेगा के रूप में रोजगार का अधिकार मिला। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना