राजस्थान / राजस्थान रॉयल्स को कलेक्टर की दो टूक, आपदा प्रबंधन का प्लान नहीं भेजा तो कार्रवाई



Collector can action against Rajasthan Royals
X
Collector can action against Rajasthan Royals

  • ज्योति नगर थाना पुलिस दाे दिन में राजस्थान रॉयल्स काे नोटिस तामील नहीं करवा पाई

Dainik Bhaskar

Apr 22, 2019, 07:12 AM IST

जयपुर. राजस्थान रॉयल्स ने जिला आपदा प्रबंधन व जिला कलेक्टर के आदेश की धज्जियां उड़ा दी। एसएमएस स्टेडियम में चल रहे आईपीएल मैचों के दौरान आकस्मिक घटना, आपदा प्रबंधन और स्टेडियम में बैठे हजारों लाेगाें के जान माल की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए आपदा प्रबंधन काे अवगत करवाने के लिए 11 अप्रेल काे पत्र लिखा था। पत्र लिखने के आठ दिन बाद भी अवगत नहीं करवाया गया।

 

इस पर जिला कलेक्टर व जिला आपदा प्रबंधन ने 19 अप्रेल काे दूसरी बार पत्र लिखा और 22 अप्रेल काे दोपहर 12 बजे तक आपदा प्रबंधन की व्यवस्थाओं से अवगत करवाने काे कहा है। ऐसा नहीं करने पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। इधर, ज्योति नगर थाना पुलिस दाे दिन में राजस्थान रॉयल्स काे नोटिस तामील नहीं करवा पाई।

 

जिला कलेक्टर व जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष जगरूप सिंह यादव ने बताया कि 11 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के उपाध्यक्ष राजीव खन्ना को एसएमएस स्टेडियम में चल रहे आईपीएल मैचों में आपदा प्रबंधन प्लान की अविलंब जानकारी देने काे कहा था। ज्योति नगर थानाधिकारी ने 12 अप्रैल काे पत्र की तामील करवा दी। राजस्थान रॉयल्स की ओर से अब तक अवगत नहीं करवाया गया। इस पर 19 अप्रैल को फिर पत्र लिखकर ज्योति नगर थाना पुलिस के माध्यम से राजस्थान रॉयल्स के उपाध्यक्ष राजीव खन्ना को भेजा है। उन्हें 22 अप्रैल को दोपहर 12 बजे तक आपदा प्रबंधन प्लान कार्यालय में प्रस्तुत करने को कहा है। एेसा नहीं करने पर आपदा प्रबंधन की धारा 51 ब के तहत कार्रवाई की जाएगी।

 
ज्योति नगर थानाधिकारी साेन चंद वर्मा का कहना है कि राजस्थान रॉयल्स के उपाध्यक्ष राजीव खन्ना काे नोटिस हाथ में देकर तामील करवाना है। दाे दिन से प्रयास कर रहे हैं लेकिन राजीव खन्ना न ताे फाेन उठा रहे हैं न एसएमएस स्टेडियम में बने कार्यालय में मिल रहे हैं। स्टेडियम सार्वजनिक संपत्ति हाेने के कारण नोटिस काे चस्पा भी नहीं किया जा सकता। पहला नोटिस ताे उनके हाथ में देकर तामील करवा था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना