स्थानीय निकाय चुनाव / कांग्रेस सरकार में टकराव जारी; एक मंत्री बोले- गठबंधन करेंगे, दूसरे का इनकार



Conflict over local body elections in Congress government
X
Conflict over local body elections in Congress government

  • शिक्षा मंत्री ने कहा- मैंने भरतपुर नगर निगम में आरएलडी व कांग्रेस के बीच गठबंधन का प्रस्ताव दिया है
  • पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा- नगर निकाय चुनाव में भरतपुर में किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं होगा

Dainik Bhaskar

Oct 22, 2019, 03:49 AM IST

जयपुर. कांग्रेस सरकार में स्थानीय निकाय चुनावाें काे लेकर चल रहा टकराव थमने का नाम नहीं ले रहा। पहले चुनाव निकायाें में मेयर-सभापति के चुनाव के तरीके में बदलाव काे लेकर मंत्रियाें ने सरकार पर सवाल खड़े किए ताे अब इन चुनावाें में गठबंधन काे लेकर दाे मंत्री अामने-सामने हाे गए हैं। दाेनाें ही मंत्री भरतपुर के हैं।

 

आरएलडी के कोटे से सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग ने कहा- मैंने भरतपुर नगर निगम में आरएलडी व कांग्रेस के बीच गठबंधन का प्रस्ताव दिया है। इस पर सीएम और पीसीसी चीफ के स्तर पर विचार होगा। यदि कांग्रेस इतनी ही मजबूत है तो 15 साल से भरतपुर में क्यों नहीं अपना मेयर बनवा पाई। गठबंधन हुआ तो मेयर हमारा होगा। उधर, गर्ग के दावे को पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने खारिज कर दिया। विश्वेंद्र सिंह ने कहा है कि नगर निकाय चुनाव में भरतपुर में किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं होगा। निकाय चुनाव में कांग्रेस अकेले ही चुनाव लड़ेगी। पीसीसी चीफ सचिन पायलट से मेरी बात हो चुकी हैं।

 

उल्लेखनीय है कि निकाय चुनाव में हाईब्रीड फार्मूला लागू करने को लेकर सरकार के भीतर से ही भारी विरोध हो रहा है। इस फैसले को लेकर कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह व रमेश मीना ने विराेध जताया था अाैर कहा था कि पार्षद का चुनाव लड़े या जीते बिना किसी काे सीधे मेयर-सभापति बनाना गलत है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना