--Advertisement--

कांग्रेस ने शिलान्यास के इतने पत्थर लगा दिए इकट्ठे करने में दो दिन लग जाएं : वसुंधरा

राजस्थान गौरव यात्रा : मुख्यमंत्री ने भींडर और मावली में की सभाएं

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 06:30 AM IST
भींडर सभा में मंच पर मौजूद सीए भींडर सभा में मंच पर मौजूद सीए

उदयपुर/भींडर. राजस्थान गौरव यात्रा के तहत मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का उदयपुर संभाग का सात दिवसीय दौरा शुक्रवार को पूरा हुआ। यात्रा ने दौरे के अंतिम दिन दोबारा उदयपुर जिले में प्रवेश किया। मुख्यमंत्री ने भींडर और मावली में सभाएं कीं।

भींडर में कहा कि कांग्रेस ने क्षेत्र में वाेट लेने के लिए शिलान्यास के इतने पत्थर लगा दिए कि मैं ट्रक लेकर निकलूं ताे इकट्ठे करने में दो दिन लग जाए। निर्दलीय विधायक रणधीर सिंह भींडर के निर्वाचन क्षेत्र में उनकी मौजूदगी में राजे ने कहा कि हम वादे भी करते और बाद में काम भी। कांग्रेस वोट लेने के लिए सिर्फ वादे करती रही और जनता काम का इंतजार करती रह गई। सीएम ने वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र में 33 करोड़ के विकास कार्यों के शिलान्यास- लोकार्पण भी किए। कहा कि कांग्रेस में किस्सा कुर्सी का चल रहा है। एक ओर सचिन पायलट हैं तो दूसरी तरफ अशोक गहलोत। अब राहुल गांधी और आ गए, मगर कोई चिंता की बात नहीं।

पाक से सटे बॉर्डर पर 14 अगस्त को शहादत को सलाम कार्यक्रम करेगी सरकार : सभा में यात्रा के सह संयोजक अशोक परनामी, विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह, नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी सहित कई नेता मौजूद थे। भींडर सभा में सीएम ने घोषणा की कि सरकार पाकिस्तान से सटे बॉर्डर पर स्वतंत्रता दिवस से पहले 14 अगस्त को शहादत को सलाम कार्यक्रम करेगी। श्रीगंगानगर, बीकानेर, जैसलमेर और बाड़मेर जिलों में बॉर्डर पर करीब 650 किमी लंबी मानव शृंखला बनाकर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे।

मेवाड़ का दौरा पूरा कर सीएम जयपुर लौटीं: सीएम वसुंधरा राजे राजस्थान गौरव यात्रा के तहत उदयपुर संभाग का दौरा पूरा कर शुक्रवार शाम को डबोक एयरपोर्ट से जयपुर रवाना हो गईं। 4 अगस्त को चारभुजाजी के दर्शन और कांकरोली में सभा के साथ यात्रा पर निकली सीएम ने यात्रा के पहले चरण के तहत शुक्रवार शाम को मावली में अंतिम सभा की। फिर डबोक पहुंचीं जहां जनप्रतिनिधियों ने सीएम को विदाई दी। यात्रा के तहत सीएम ने मेवाड़ में 19 जगह सभाएं की।

गौरव यात्रा मामले में हाईकोर्ट ने सरकार व बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष से मांगा जवाब: हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री की राजस्थान गौरव यात्रा में सरकारी धन के दुरुपयोग के मामले में राज्य के सीएस, पीएस पीडब्ल्यूडी व पीडब्ल्यूडी के चीफ इंजीनियर सहित बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी से 16 अगस्त तक जवाब मांगा है। मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नांद्रजोग व न्यायाधीश जीआर मूलचंदानी की खंडपीठ ने यह अंतरिम निर्देश शुक्रवार को डॉ. विभूतिभूषण शर्मा व सवाईसिंह की जनहित याचिकाओं पर दिया। अधिवक्ता माधव मित्र ने बताया कि याचिकाओं में राज्य सरकार के एक जून 2018 के पीडब्ल्यूडी विभाग के दो आदेशों का हवाला देते हुए कहा कि यात्रा के लिए सरकारी विभाग द्वारा सभी तरह की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। जबकि यह यात्रा बीजेपी पार्टी की है और चुनावी यात्रा है।

कांग्रेस का आठवां सवाल: क्या 15 लाख रोजगार देने का वादा चुनावी जुमला था? : पायलट

कांग्रेस के सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री से शुक्रवार को आठवां प्रश्न पूछा। क्या 15 लाख रोजगार देने का वादा चुनावी जुमला था? भाजपा ने 2013 में चुनाव प्रचार के दौरान प्रदेश के बेरोजगारों, युवाओं से जो वादें किए थे और सपने दिखाए थे। सरकार ने न सिर्फ रोजगार देने के मामलें मेंं वादाखिलाफी की है बल्कि संविदाकर्मियों को नियमित करने के वादे को तोड़ते हुए अनेकों विभागों में संविदा पर कार्यरत कर्मियों को सेवामुक्त भी कर दिया। पायलट ने कहा कि भाजपा ने अपनी सरकार की प्रथम वर्षगांठ के अवसर पर वादा किया था। विद्यार्थी मित्रों को नियमित किया जाएगा, उनसे निरंतर वादाखिलाफी की। इससे परिणामस्वरूप लगभग 28 विद्यार्थी मित्रों ने आत्महत्या कर ली।

X
भींडर सभा में मंच पर मौजूद सीएभींडर सभा में मंच पर मौजूद सीए
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..