भास्कर लाइव रिपोर्ट / जहां विधायक रुके, वहां दिनरात इंजीनियर बिजली-पानी-सड़क व्यवस्था दुरुस्त कर रहे



जयपुर-दिल्ली राेड के करीब चार किमी अंदर स्थित रिजॉर्ट। जयपुर-दिल्ली राेड के करीब चार किमी अंदर स्थित रिजॉर्ट।
X
जयपुर-दिल्ली राेड के करीब चार किमी अंदर स्थित रिजॉर्ट।जयपुर-दिल्ली राेड के करीब चार किमी अंदर स्थित रिजॉर्ट।

  • रिजॉर्ट में बड़े-बड़े नेताओं के लगातार चक्कर लग रहे

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2019, 01:19 AM IST

हर्ष खटाना/जयपुर. जयपुर-दिल्ली राेड के करीब चार किलाेमीटर अंदर स्थित रिजॉर्ट के आसपास इन दिनों जबर्दस्त सियासी सरगर्मी है। लग्जरी गाड़ियां दिनभर आवाजें करती हैं। कभी मुख्यमंत्री आ रहे हैं तो कभी प्रदेश के मंत्री। रिजॉर्ट में बड़े-बड़े नेताओं के लगातार चक्कर लग रहे हैं। मगर यहां तक पहुंचन के लिए उनकी गाड़यों को 70 प्रतिशत कच्ची सड़क से गुजरना पड़ता है। ऐसे में पीडब्ल्यूडी विभाग जाग गया है। 


जैसे ही ये विधायक शनिवार काे यहां पहुंचे, कच्ची सड़क काे बराबर करने के लिए सड़काें पर अटे पत्थराें काे हटाया गया है ताकि उनका यातायत सुगम हाे सके। माैके पर इंजीनियर पहुंच चुके हैं अाैर बिजली के झूलते ताराें काे सही कराया गया है। बिजली कट पर राेक लग गई है। उधर, सड़काें पर स्ट्रीट लाइट अाैर अलग से बड़ी लाइटें लगाई गई हैं। इंजीनियर दिन-रात कर्मचारियाें के साथ गांवाें का दाैरा कर रहे हैं।

 

इस क्षेत्र के गांवाें में कई जगह पानी की किल्लत रहती है, एेसे में पानी के लिए टैंकराें के जरिए सप्लाई बढ़ाई गई है। रिजॉर्ट के रास्ते के बीच अाने वाले गांव अाैर गलियाें में साफ-सफाई की व्यवस्था भी काफी दुरुस्त कर दी गई है। जयपुर-दिल्ली राेड पर बिजली, जलदाय, पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर या कर्मचारियों के अलावा चिकित्सा विभाग के लाेग भी तैनात हो गए हैं। 


गांव के घराें में कांग्रेस के झंड़े भी लगाए, ताकि माहाैल मजबूत दिखे
जिस जगह रिजॉर्ट है, उसके आसपास के क्षेत्रों में बीजेपी ने विधानसभा अाैर लाेकसभा चुनाव में बड़ी लीड ली थी। यह इलाका अाैर अासपास का क्षेत्र बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां की विधानसभा में अाता है। अब यहां हालात बदले हुए दिख रहे हंै। कई घराें पर कांग्रेस के झंडे फहर गए हैं। कई लाेग कांग्रेस के बड़े नेताअाें का सम्मान करने के लिए नुक्कड़ या घर के बाहर खड़े भी मिलते हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना