Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Congress President Rahul Gandhi To Visit Jaipur On August 11

​राहुल शनिवार को जयपुर में, कांग्रेस के प्रस्ताव में मामूली संशोधन के बाद रूट का विवाद सुलझा

हर जिले से 300-300 डेलीगेट कांग्रेस के सम्मेलन में आएंगे, जारी होंगे पास

dainikbhaskar.com | Last Modified - Aug 10, 2018, 06:34 PM IST

​राहुल शनिवार को जयपुर में, कांग्रेस के प्रस्ताव में मामूली संशोधन के बाद रूट का विवाद सुलझा

जयपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को जयपुर आएंगे। राहुल के जयपुर यात्रा के रुट को लेकर खड़ा हुआ विवाद सुलझ गया है। कांग्रेस के रूट प्लान में मामूली संशोधन करने के बाद पुलिस और एसपीजी ने भी रुट को फाइनल कर दिया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट को पुलिस और एसपीजी ने गुरुवार को देर शाम इसकी सूचना दी। मोती डूंगरी गणेश मंदिर दर्शन को लेकर कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। राहुल रामलीला मैदान में सभा को संबोधित करेंगे।

यह रहेगा राहुल गांधी के दौरे का रूट

राहुल को एयरपोर्ट से जवाहर सर्किल, फोर्टिस अस्पताल से टोंक रोड होते हुए दुर्गापुरा पुलिया, गोपालपुरा चौक, लक्ष्मी मंदिर तिराहा, नगर निगम के सामने, रामबाग सर्किल, आरबीआई के सामने, नारायण सिंह सर्किल से मुड़कर पिंक सिटी प्रेस क्लब होते हुए रामलीला मैदान तक जुलूस के रूप में ले जाया जाएगा। शहर के प्रत्येक ब्लाक अध्यक्ष को दो हजार कार्यकर्ताओं को लाने की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि हर जिले से 300-300 डेलीगेट रामलीला मैदान में आएंगे। सम्मेलन में जो डेलीगेट आएंगे उनके लिए कांग्रेस की ओर से पास जारी किए जाएंगे। जिसे पास जारी किया जाएगा, वही सम्मेलन में जा सकेगा।

इससे पहले गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, शहर जिला अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास के साथ पुलिस और एसपीजी के अधिकारियों ने राहुल गांधी के प्रस्तावित रुट का दौरा किया।

रूट को लेकर यह हुआ विवाद
राहुल गांधी के जयपुर रूट को लेकर विवाद हो गया था। कांग्रेस जहां राहुल को टोंक रोड से रामलीला मैदान ले जाना चाहती थी वहीं एसपीजी ने राहुल को जेएलएन मार्ग से रामलीला मैदान ले जाने के लिए कहा है। एसपीजी का तर्क था कि जेएलएन.ज्यादा सुरक्षित है। एसपीजी की आपत्ति के बाद कांग्रेस ने आरोप लगाया कि यह सरकार के इशारे पर किया जा रहा है ताकि राहुल लोगों से न मिल सकें। सुरक्षा के नाम पर सरकार भेदभाव करती है। विवाद खत्म करने के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी एसपीजी से बात की थी। हालांकि, पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल ने कहा : राहुल किस रूट से जाएंगे...यह रिहर्सल रिपोर्ट के बाद ही तय होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×