राजस्थान / जौहर को पाठ्यक्रम से हटाने पर कांग्रेस के राजपूत नेताओं का विरोध



परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास( परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास(
X
परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास(परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास(

  • परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और चित्तौडगढ़ के कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल सिंह ईडवा का विरोध

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 04:11 PM IST

जयपुर। स्कूली किताब में जौहर को लेकर कवर पेज बदलने पर कांग्रेस में भी सवाल खड़े होने लगे हैं। कांग्रेस नेताओं ने शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा पर सवाल उठाए हैँ। इस मामले में प्रदेश अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट से लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तक से शिकायत करने की बात सामने आ रही है।

 

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि सबसे पहले जरूरी यह है कि जौहर और सती में फर्क किया जाए। कोई भी व्यक्ति इसे पता कर ले। जो भी यह कह रहे हैं वे अपनी जानकारी सुधार लें। मंत्री के कहने से इतिहास नहीं बदल जाता। जौहर के कारण चित्तौडगढ़ के इतिहास को पूरा देश और दुनिया जानती है। इसे मिटाया नहीं जा सकता।

 

चित्तौड़गढ़ से कांग्रेस उम्मीदवार गोपाल सिंह ईडवा ने कहा कि जौहर को पाठ्यक्रम से हटाने पर पीसीसी चीफ से शिकायत की है, सीएम अशोक गहलोत से भी मिलकर पूरे मामले को प्रमुखता से रखा जाएगा। शिक्षा मंत्री को यदि कोई जानकारी कम है तो उसे दुरस्त कर लेनी चाहिए। जौहर शब्द यदि गलत होता तो इसके कार्यक्रम में राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री जैसे लोग नहीं आते। जौहर के दृश्य को फिर से पाठ्क्रम में शामिल किया जाए। इसकी मांग रखी जाएगी।

 

न्यूज व फोटो : प्रेम प्रताप सिंह

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना