नीट पीजी-2020 / एसएमएस चेयरमैन ने कहा- काउंसलिंग ईमानदारी से कराई, सरकार ने आरोप लगाए, चेयरमैन पद छोड़ता हूं

एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी । एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी ।
X
एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी ।एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी ।

  • एसएमएस मेडिकल काॅलेज प्राचार्य व कंट्रोलर डाॅ. सुधीर भंडारी ने स्टेट नीट बोर्ड चेयरमैन पद से हटने का निर्णय लिया
  • एसएमएस मेडिकल काॅलेज अब तक काउंसलिंग करवाता रहा है, काउंसलिंग से पहले पद छोड़ने की ये पहली घटना होगी

दैनिक भास्कर

Feb 08, 2020, 08:23 AM IST

जयपुर. नीट पीजी-2020 की काउंसलिंग काे लेकर दो पक्षों में  पिछले 7 माह से चल रही खींचतान इतनी बढ़ गई कि एसएमएस मेडिकल काॅलेज प्राचार्य व कंट्रोलर डाॅ. सुधीर भंडारी ने स्टेट नीट बोर्ड चेयरमैन पद से हटने का निर्णय लिया है। एसएमएस मेडिकल काॅलेज अब तक काउंसलिंग करवाता रहा है, काउंसलिंग से पहले पद छोड़ने की ये पहली घटना होगी। एसएमएस मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. सुधीर भंडारी ने मेडिकल शिक्षा सचिव को पत्र लिखकर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

पत्र में आरोप; हर फैसले में अड़ंगेबाजी लगाई

एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी ने मेडिकल शिक्षा सचिव को  भेजे पत्र में लिखा कि नीट की टीम ने पिछली बार ईमानदारी से काउंसलिंग करवाई थी। लेकिन सरकार ने रिमार्क दिया कि उसमें घोर अनियमितताएं हुईं। पिछली पूरी काउंसलिंग के दौरान नीट बोर्ड और सरकार की राय में भारी मतभेद रहे। नीट टीम के वरिष्ठ सदस्यों ने कई बार भला बुरा तक सुना, हर निर्णय के दौरान अड़ंगेबाजी सामने आई। ऐसे में मैं प्राचार्य एवं कंट्रोलर के नाते नीट बोर्ड के चैयरमैन, के पद से हटता हूं। मुझे नहीं रहना। सरकार किसी अन्य को नीट बोर्ड का हेड बनाने के लिए देखे। 

एसएमएस प्राचार्य का पत्र मिला, हम जल्द फैसला लेंगे

मेडिकल शिक्षा विभाग के सचिव वैभव गालरिया ने लिखा कि हमें एसएमएस प्राचार्य का पत्र मिल गया है। उसका परीक्षण करवा रहे हैं। इस पर उपयुक्त निर्णय जल्द लिया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना