राजस्थान / जयपुर में शुरू हुआ दैनिक भास्कर रिटेल कॉन्क्लेव



Dainik Bhaskar Retail Conclave held in Jaipur
X
Dainik Bhaskar Retail Conclave held in Jaipur

  • दाे पैनल डिस्कशन के सत्राें में रिटेल सेक्टर के विभिन्न विशेषज्ञ हिस्सा लेंगे
  • इस आयाेजन के तीन सत्र हाेंगे और इसमें विशेषज्ञाें के नेतृत्व और संचालन में दाे पैनल डिस्कशन सेशन भी आयाेजित किए जाएंगे

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2019, 11:38 AM IST

जयपुर. दैनिक भास्कर गुरुवार को रिटेल कॉन्क्लेव 'गेटिंग- टू द -कंज्यूमर' का जयपुर में आज से शुरू हो गया है। इसमें रिटेल मार्केट की नई दिशाओं, ग्राहकों की पसंद और उसके बिजनेस पर प्रभाव जैसे विषयों पर नामी विशेषज्ञ चर्चा करेंगे। हॉलिडे इन होटल में सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक चलने वाले इस कॉन्क्लेव का उद्घाटन प्रदेश के उद्याेग मंत्री परसादी लाल मीणा ने किया। इस आयाेजन के तीन सत्र हाेंगे और इसमें विशेषज्ञाें के नेतृत्व और संचालन में दाे पैनल डिस्कशन सेशन भी आयाेजित किए जाएंगे। कार्यक्रम में प्रवेश आमंत्रण पत्र द्वारा मान्य हाेंगे।


इस एक दिवसीय आयाेजन के पहले सत्र के मुख्य स्पीकर सीएसअार डे एंड वर्ल्ड सस्टेनेबिलिटी के फाउंडर, चेंज मैनेजमेंट एंड ऑर्गेनाइजेशन टर्नअराउंड स्पेशलिस्ट डाॅ. आरएल भाटिया हाेंगे। डाॅ. भाटिया अपने संबाेधन में ग्राहकाें की तेजी से बदलती उम्मीदाें के दाैर में रिटेलर्स के लिए काराेबारी बदलाव के विषय पर चर्चा करेंगे। दूसरे सत्र काे बिहाइंडदमून कंसल्टेंट्स के निदेशक गिराज शर्मा भारतीय उपभाेक्ता की जरूरताें, नए उपभाेक्ता के व्यवहार की प्रवृत्ति और अंतरदृष्टि विषय पर संबाेधित करेंगे।


तीसरे सत्र में स्कूल ऑफ रियल एस्टेट, आरआईसीएस स्कूल ऑफ बिल्ट इन्वेट के एसाेसिएट डीन और डायरेक्टर अमाेल शिम्पी रियल एस्टेट के बदलते परिदृश्य पर विशेष व्याख्यान देंगे।

 

विशेषज्ञाें के साथ दाे पैनल डिस्कशन सत्र भी होंगे
दाे पैनल डिस्कशन के सत्राें में रिटेल सेक्टर के विभिन्न विशेषज्ञ हिस्सा लेंगे। आज के दाैर में उपभाेक्ता काे पूरी सक्रियता से काम करने के लिए प्रेरित करने वाले पहले सत्र में इनओशियन वर्ल्डवाइड के संयुक्त प्रबंध निदेशक विवेक श्रीवास्तव, क्रेडाई राजस्थान के चेयरमैन गाेपाल गुप्ता, गणेशम चंद्रा ग्रुप के एमडी ललित धाेका, राजेश किया माेटर्स के डायरेक्टर सिद्धार्थ शाह और वाेल्टास के बिजनेस हैड अरविंद शर्मा भाग लेंगे।


दूसरे पैनल डिस्कशन में काराेबार के बदलते परिदृश्य में रिटेल और बिजनेस सेक्टर में ग्राेथ के पहलुओं पर विशेषज्ञ चर्चा करेंगे। इनमें मैनेजमेंट गुरू एन.रघुरामन, मंगलम बिल्डर्स के चेयरमैन एनके गुप्ता, माई एफएम के सीओओ राहुल नामजाेशी, किराना किंग के महाप्रबंधक (मार्केटिंग एंड पीआर) मनीष जैन, सनशाइन हाेंडा ऑटाेमाेबाइल्स के ऑनर अंकित मित्तल, सर्राफा ट्रेडर्स कमेटी के अध्यक्ष कैलाश मित्तल और शकुन एडवरटाइजिंग के ऑनर वल्लभ माहेश्वरी शामिल हैं। पैनलिस्ट श्राेताओं की जिज्ञासाओं काे भी शांत करेंगे।


यह है आयाेजन का उद्देश्य
इस रिटेल काॅन्क्लेव के माध्यम से रिटेलर्स काे बेहतर संचालन में मदद मिलेगी। इसके साथ ही वे फेस्टिवल सीजन में अपने प्रतिष्ठानाें में कंज्यूमर्स फुटफाॅल काे भी बढ़ा सकेंगे। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना