--Advertisement--

छत पर छलक रहे थे जाम, एक फोन आया... नशे में हाइटेंशन तार पकड़ लिया, मौत

पार्टी में शामिल दोस्त घटना के बाद शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार

Danik Bhaskar | Jul 13, 2018, 07:36 AM IST
सिम्बोलिक इमेज सिम्बोलिक इमेज

जयपुर. एक युवक को दोस्तों के साथ शराब पार्टी करना महंगा पड़ गया। शराब के नशे में फोन पर बात करते हुए युवक ने हाइटेंशन लाइन के तार को पकड़ लिया। इससे करंट लगने से विद्याधर नगर सेक्टर-6 निवासी 33 वर्षीय विपिन कुमार की मौत हो गई। घटना बुधवार देर रात 12 बजे टोडी मोड़ के निकट भांडेवाल की ढ़ाणी की है। सूचना पर हरमाड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक विपिन के शव का गुरुवार को पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया।

दोस्तों की भूमिका जांच रही पुलिस: घटना के बाद पुलिस ने मृतक के दोस्तों को शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच में सामने आया कि मकान भैरूराम का था और उसका बेटा सुभाष अपने दोस्त विपिन व अन्य के साथ शराब पार्टी कर रहा था। सुभाष हिस्ट्रीशीटर है। ऐसे में पुलिस विपिन के दोस्तों की भूमिका की भी जांच कर रही है।

फोन पर बात करते वक्त अचानक तार छू लिया: थाना प्रभारी लखन सिंह खटाना ने बताया कि देर रात को टोडी मोड़ स्थित भांडेवाल की ढ़ाणी में स्थित निर्माणाधीन मकान की छत पर विपिन कुमार अपने दोस्त सुभाष, प्रीतम सिंह, पृथ्वी सिंह व हनीफ के साथ शराब पार्टी कर रहा था। मकान की छत के पास हाइटेंशन लाइन गुजर रही थी। शराब पार्टी की दौरान विपिन के पास एक फोन आया तो वह पार्टी से उठकर बात करने लगा। इस दौरान विपिन छत के पास से गुजर रहे हाइटेंशन लाइन के तार को छू लिया। इससे विपिन के करंट लग गया।

लोगों में आक्रोश, विभाग नहीं हटा रहा विद्युत लाइन: हादसे में विपिन गंभीर घायल हो गया। हादसे के बाद चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे और घायल विपिन को उपचार के लिए हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां पर विपिन ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। तब घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची औ जांच पड़ताल शुरू कर दी। दूसरी ओर, घटना के बाद आस-पास के लोग में आक्रोश है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस लाइन को हटाने के लिए पहले कई बार बिजली विभाग को बोल चुके हैं। दूसरी ओर, घटना के बाद आस-पास के लोग में आक्रोश है।