--Advertisement--

राजस्थान / छिटपुट घटनाओं से बिगड़ा माहौल, प्रशासन ने मुस्तैदी से संभाला



सीकर शहर और फतेहपुर में मतदान के दौरान समर्थकों के बीच झड़पें होती रहीं। सीकर शहर और फतेहपुर में मतदान के दौरान समर्थकों के बीच झड़पें होती रहीं।
फतेहपुर में झड़प के दौरान जलती बाइक। फतेहपुर में झड़प के दौरान जलती बाइक।
बज्जू के जग्गासर गांव बोलेरो गाड़ी में आग लगा दी गई। बज्जू के जग्गासर गांव बोलेरो गाड़ी में आग लगा दी गई।
रसिया में भाजपा प्रत्याशी विधायक अनीता सिंह के गार्ड के कपड़े फाड़ दिए गए। रसिया में भाजपा प्रत्याशी विधायक अनीता सिंह के गार्ड के कपड़े फाड़ दिए गए।
X
सीकर शहर और फतेहपुर में मतदान के दौरान समर्थकों के बीच झड़पें होती रहीं।सीकर शहर और फतेहपुर में मतदान के दौरान समर्थकों के बीच झड़पें होती रहीं।
फतेहपुर में झड़प के दौरान जलती बाइक।फतेहपुर में झड़प के दौरान जलती बाइक।
बज्जू के जग्गासर गांव बोलेरो गाड़ी में आग लगा दी गई।बज्जू के जग्गासर गांव बोलेरो गाड़ी में आग लगा दी गई।
रसिया में भाजपा प्रत्याशी विधायक अनीता सिंह के गार्ड के कपड़े फाड़ दिए गए।रसिया में भाजपा प्रत्याशी विधायक अनीता सिंह के गार्ड के कपड़े फाड़ दिए गए।

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 03:54 AM IST

जयपुर. राजस्थान की 200 में 199 सीटों पर शाम 5 बजे तक 74.08% मतदान हुआ। छिटपुट घटनाओं को छोड़ दें, तो मतदान शांत ही रहा। ऐसी घटनाओं से माहौल जरूर बिगड़ा, लेकिन समय रहते पुलिस - प्रशासन ने हालात और भी अधिक बिगड़ने से रोक लिए। 

 

सीकर : समर्थकों में झड़पें, सिर फूटे, बूथ के अंदर चली लाठियां

सीकर शहर और फतेहपुर में मतदान के दौरान समर्थकों के बीच झड़पें होती रही। मतदान केंद्र में बैठे एजेंट का सिर फोड़ दिया। ऐसे में पुलिस को लाठियां चलानी पड़ी। स्थिति काबू में करने के लिए फोर्स के साथ खुद एसपी को सड़कों पर दौड़ लगानी पड़ी। सीकर मेंे सालासर बस स्टैंड स्थित नगर परिषद के बूथ में कांग्रेस और आरएलपी उम्मीदवार के समर्थक भिड़ गए। दोनों पक्षों में लात घुसे चले। आधा दर्जन को चोटें आई। दोपहर बाद डीईओ कार्यालय के बूथ में कांग्रेस-बीजेपी उम्मीदवार के समर्थक उलझ गए। लाठियां चलने लगी। दांतारामगढ़ इलाके के रानोली कस्बे में समर्थकों में झगड़ा हुआ। फतेहपुर के कंगसर गांव में फर्जी मतदान को लेकर विवाद हुआ। सुभाष माध्यमिक स्कूल के बूथ पर फर्जी मतदान को लेकर समर्थक आमने-सामने हो गए।

 

बीकानेर : बज्जू के जग्गासर गांव में झगड़ा, बोलेरो फूंकी 
बीकानेर में मतदान के दौरान कोलायत विधानसभा क्षेत्र में बज्जू के जग्गासर गांव में झगड़ा हुआ और बोलेरो गाड़ी में आग लगा दी गई। बज्जू के जग्गासर गांव में सुबह 8.15 बजे ही भाजपा-कांग्रेस के लोग भिड़ गए और मारपीट हो गई। बोलेरो गाड़ी में आग लगा दी गई। इसके अलावा बज्जू तेजपुरा में राउप्रावि के बूथ संख्या 75 पर वोट डालने पहुंचे वृद्घ आईदानराम चौधरी (80) की अचानक तबीयत बिगड़ गई। उन्हें बज्जू के अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। मतदान के दौरान कोलायत विधानसभा क्षेत्र के बज्जू क्षेत्र को छोड़कर पूरे जिले में शांति रही।

 

भरतपुर : रसिया में फर्जी मतदान रोकने पर गार्ड को पीटा, कपड़े फाड़े
भरतपुर की पंचायत रसिया में राजकीय आदर्श उमा विद्यालय स्थित बूथ 136 पर फर्जी मतदान रोकने पर भाजपा प्रत्याशी विधायक अनीता सिंह और उनके गार्ड के साथ धक्का-मुक्की व मारपीट कर कपड़े फाड़ दिए। भाजपा प्रत्याशी ने सरपंच शिवराम गुुर्जर सहित बीस अन्य लोगों के खिलाफ हमला करने और मतदान को रद्द कराने का मामला दर्ज कराया है।

 

जोधपुर : ईवीएम को फर्श पर पटका, 2 घंटे रुका रहा मतदान 
बाप (जोधपुर)। बाप कस्बे में बूथ नंबर 1 भड़ला में कुछ समर्थकों के बीच झड़प हो गई। बताया जा रहा है कि कुछ युवकों ने ईवीएम को तोड़ने के प्रयास में फर्श पर फेंक दी लेकिन मशीन टूटी नहीं। इसके बाद मतदान रोक दिया गया। इस दौरान सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे। दोनों पक्षों में सुलह के बाद दोबारा मतदान शुरू हुआ।

 

जैसलमेर : लाठी गांव में वोटिंग खत्म होने से पहले उत्पात

जिले में दिनभर शांतिपूर्ण मतदान के बाद वोटिंग खत्म होने से 10 मिनट पहले लाठी में कुछ असामाजिक तत्वों ने वोटों को लेकर उत्पात मचाया। गांव के बाजार बंद हो गए। सन्नाटा पसर गया। पुलिस व प्रशासन ने बड़ी मुश्किल से हालात पर काबू पाया। पोकरण विधानसभा क्षेत्र में छिटपुट घटनाओं की अफवाहें भी आईं, लेकिन हालात नियंत्रण में थे। जानकारी के अनुसार लाठी कस्बे में राउमावि में स्थापित बूथ के बाहर दोनों ही प्रत्याशियों के समर्थक सुबह से जमे हुए थे। बूथ के पास बिजलीघर के आगे वोटिंग खत्म होने से पहले दोनों ही गुटों में विवाद हो गया। देखते ही देखते वर्ग विशेष के लोग पत्थरबाजी करने लगे। सामने वाले गुट के लोगों ने बिजलीघर में घुसकर अपनी जान बचाई। करीब 9 जने घायल है। उपद्रवियों ने दो पिकअप, एक फॉरच्यून व दो बाइकों को तोड़ दिया। दुकानों में आग लगा दी। हादसे के समय भास्कर संवाददाता विक्रम पंवार जब मौके पर पहुंचे तो असामाजिक तत्वों ने उन पर जानलेवा हमला कर मारपीट की। उनका कैमरा भी छीन लिया। इससे उनके सिर में छह टांके आए। 

 

अलवर : सुरक्षाकर्मी ने बचाव में फायर किए, ग्रामीण घायल 
पलावा के 59 नंबर बूथ पर ग्रामीणों द्वारा बूथ का गेट बंद करने पर आईटीबीपी जवान ने बचाव में 4 फायर किए। पैर में छर्रे लगने से ग्रामीण रामू घायल हो गया। बूथ पर मतदान एक घंटे बंद रहा। बानसूर में बूथ नंबर 33 पर कांग्रेस प्रत्याशी के गनमैन ने तीन युवकों की पिटाई कर दी। वीडियो वायरल होने के बाद उसे लाइन हाजिर किया गया है।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..