राजस्थान / कुलपति के खिलाफ शिकायतों की जांच के मामले में आरयू पहुंचे संभागीय आयुक्त, छात्रों ने की नारेबाजी



छात्र कुलपति के खिलाफ गेस्ट हाउस के बाहर नारेबाजी करते हुए। छात्र कुलपति के खिलाफ गेस्ट हाउस के बाहर नारेबाजी करते हुए।
X
छात्र कुलपति के खिलाफ गेस्ट हाउस के बाहर नारेबाजी करते हुए।छात्र कुलपति के खिलाफ गेस्ट हाउस के बाहर नारेबाजी करते हुए।

  • आयुक्त, शिक्षक और छात्रों ने दिए बयान

Dainik Bhaskar

Sep 19, 2019, 04:24 PM IST

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी के कुलपति प्राे. आर के कोठारी के खिलाफ मिली शिकायतों की जांच के संबंध में कमेटी ने गुरूवार को अधिकारियों, कर्मचारियों से मुलाकात की। यूनिवर्सिटी के गेस्ट हाउस में संभागीय आयुक्त के. सी. वर्मा से मिलने और कुलपति के खिलाफ शिकायतें लेकर पूर्व और वर्तमान शिक्षकों के अलावा छात्र भी पहुंच गए। जांच कमेटी से करीब 10 लोगों ने मुलाकात कर दस्तावेज दिए हैं।

 

यूनिवर्सिटी के रिटायर्ड प्रोफेसर आर बी सिंह ने कमेटी के सामने बिना अनुमति के छोटे बैंकों में यूनिवर्सिटी का पैसा इनवेस्ट करने मामलों से जुड़े दस्तावेज रख। कुछ शिक्षकों ने मांग की कि जांच लंबित है तब तक कुलपति को छुट्टी पर भेजा जाए। इसको लेकर कुलपति सचिवालय के सामने छात्रों ने भी टैंट लगाकर अनिश्चतकालीन धरना शुरू कर दिया।

 

यूनिवर्सिटी के कुछ छात्र भी कुलपति के खिलाफ नारेबाजी करते हुए गेस्ट हाउस पहुंच गए। इस दौरान 5 छात्र संभागीय आयुक्त से मिले और उन्हें हॉस्टलों, नई लाइब्रेरी बिल्डिंग शुरू नहीं होने, मानविकी पीठ सभागार का काम शुरू नहीं होने सहित अन्य मामलों से अवगत कराया।

 

गौरतलब है कि राजभवन के आदेश पर राजस्थान यूनिवर्सिटी के कुलपति के खिलाफ मिली अनियमितताओं की शिकायतों की जांच चल रही है। जांच कमेटी संभागीय आयुक्त के सी वर्मा की अध्यक्षता में बनी है। इसी सिलसिले में कमेटी ने गेस्ट हाउस में सभी के बयान लिए।

 

न्यूज व फोटो : अर्पित शर्मा

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना