खुलासा / बहन से नजदीकियों पर नाराजगी जाहिर करना भाई की हत्या की वजह, गिरफ्त में आए दो आरोपी



गिरफ्तार आरोपी गिरफ्तार आरोपी
X
गिरफ्तार आरोपीगिरफ्तार आरोपी

  • 21 सितंबर को देर रात हुई थी सोनू नायक की हत्या
  • हरमाड़ा थाना पुलिस और स्पेशल टीम ने किया खुलासा

Dainik Bhaskar

Sep 26, 2019, 07:33 PM IST

उदय चौधरी/ जयपुर. पुलिस कमिश्नरेट की हरमाड़ा थाना पुलिस ने 21 सितंबर की देर रात को सोनू उर्फ सोहनलाल नायक (24) हत्याकांड का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से वारदात में प्रयुक्त चाकू व मृतक का मोबाइल भी बरामद कर लिया। 


एडिशनल डीसीपी पश्चिम बजरंग सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी आसिफ व संजय है। बूंदी के रहने वाले है। यहां बालाजी धर्मकांटा के पास एक मकान में किराए से रहते थे। इसी के समीप किशनगढ़ रेनवाल निवासी सोनू नायक भी कमरा किराए से लेकर रहता था। इससे दोनों आरोपी मृतक सोनू को पहचानते थे।

 

इसके अलावा आरोपी संजय व आसिफ का मृतक सोनू नायक की मामी मामा के घर आना जाना था। इस बीच दोनों की नजदीकियां सोनू की ममेरी बहन (मामा की बेटी) से बन गई। इसका पता सोनू नायक को भी चला। तब सोनू ने संजय व आसिफ को टोकते हुए उसकी ममेरी बहन से दूर रहने की चेतावनी दी। 

 

 

बहन से दूर रहने के लिए सुनाई खरीखोटी तो रची हत्या की साजिश

 

हरमाड़ा थानाप्रभारी रमेश सैनी ने बताया कि गत 21 सितंबर को सोनू की मां उनके मामा के घर आई थी। जहां वह भी पहुंच गया। इसी दौरान आसिफ व संजय भी वहां पहुंच गए थे। सोनू ने ममेरी बहन को आसिफ के साथ देखा तो वह नाराज हो गया। सोनू ने आसिफ को भला बुरा कहा। तब रंजिशवश आसिफ और संजय ने सोनू की हत्या करने की साजिश रची। 

 

21 की रात को सोनू शराब पीकर घर पहुंचा। तब रैकी के बाद दोनों आरोपी मकान के पिछले हिस्से में दीवार फांदकर अंदर घुसे और कमरे में सो रहे सोनू नायक के सिर पर भारी पत्थर से वार किया। इसके बाद चाकू से गला रेतकर उसकी हत्या कर दी और फिर कमरे में जाकर सो गए। 22 सितंबर को सुबह सोनू नायक की हत्या के बाद मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी।

 

पड़ताल में सामने आया कि आसिफ व संजय 21 सितंबर की रात को सोनू के इंतजार में उसके घर के आसपास बैठे रहे। इसके बाद संजय ने आसिफ के मोबाइल फोन से सोनू के ममेरे भाई को फोन कर सोनू के बारे में पूछा था। ऐसे में पुलिस ने उन्हें पकड़कर पूछताछ की। तब वारदात करना स्वीकार कर लिया। केस के खुलासे में हरमाड़ा थाने के कांस्टेबल घनश्याम शर्मा ने अहम रोल निभाया।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना