पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दौसा-लालसोट सड़क मार्ग पर चालान के भय से ट्रकों की डेढ़ किमी लंबी कतार लगी

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चैकिंग की खबर लगते ही ट्रकों को खड़ा कर होटलों पर जा बैठे चालक।
  • राजस्व वसूली के टारगेट को पूरा करने के लिए परिवहन काट रहा ओवरलोड ट्रकों के चालान
  • चैकिंग की जानकारी मिलते ही ट्रक चालकों में मचा हड़कंप, डेढ़ किमी पहले ही सड़क पर रोक दिए वाहन
Advertisement
Advertisement

दौसा ग्रामीण. भले ही परिवहन विभाग की ओर से ओवरलोड वाहनों के संचालन पर अकुंश लगाने के दावे कर पूरे वर्ष चालान कर राजस्व आय अर्जित की जाती है, लेकिन मार्च माह में पूरे वर्ष के राजस्व वसूली के टारगेट को पूरा करने के लिए परिवहन अधिकारी व इंस्पेक्टर सड़क मार्ग पर चैकिंग कर रहे हैं। मंगलवार को बडागांव के समीप परिवहन के उड़नदस्ते द्वारा ट्रकों व वाहनों को रोककर कागजातों की जांच कर ओवरलोड वाहनों के चालान किए जा रहे थे।


जिसकी जानकारी लगते ही दौसा-लालसोट सड़क मार्ग से गुजरने वाले ओवरलोड ट्रक चालकों में हडकंप मच गया। चालान के भय के चलते सुबह से दोपहर तक बडागांव से डेढ़ किमी दूर तक सड़क मार्ग पर ट्रक चालकों ने ट्रको को सड़क पर ही खड़े कर दिए। जिससे बडागांव से ईटारड़ा मोड़ तक ट्रकों व ओवरलोड़ वाहनों की कतारें लग गई।

इंस्पेक्टर के जाने की राह देख रहे: ट्रक चालक
जिसके चलते सड़क मार्ग पर होकर वाहन चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। ट्रक चालकों ने बताया कि सुबह से आरटीओ इंस्पेक्टर द्वारा वाहनो की चैकिंग की जाकर पूरे वर्ष का टारगेट पूरा करने के लिए धडधड़ चालान किए जा रहे हैं। जिससे बचने के लिए ट्रकों को सड़क किनारे खडे कर इंस्पेक्टर के जाने की बाट जोह रहे हैं।  

ट्रक खड़ा कर होटलों पर जा बैठे चालक
इंस्पेक्टर सम्पतराम बैरवा का कहना है कि बडागांव के समीप ओवरलोड वाहनों की जांच कर रहे थे। चालान होने के भय के कारण ट्रक चालकों ने ट्रकों को सड़क किनारे खडे़ करके चालक इधर-उधर होटलो पर जा बैठे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement