जयपुर / तनाव के बाद इंटरनेट पर प्रतिबंध की अवधि 24 घंटे और बढ़ाई, शुक्रवार सुबह 10 बजे तक बंद रहेगा नेट



शास्त्री नगर थाने में डेरा डाले हुए है पुलिस अधिकारी शास्त्री नगर थाने में डेरा डाले हुए है पुलिस अधिकारी
X
शास्त्री नगर थाने में डेरा डाले हुए है पुलिस अधिकारीशास्त्री नगर थाने में डेरा डाले हुए है पुलिस अधिकारी

  • 1 जुलाई को हुई थी सात साल की बच्ची को अगवा कर दुष्कर्म की वारदात
  • घटना के बाद शास्त्रीनगर व भट्‌टा बस्ती क्षेत्र में हुआ था पथराव व तोड़फोड़

Dainik Bhaskar

Jul 04, 2019, 12:00 PM IST

जयपुर. शहर के शास्त्री नगर इलाके में 1 जुलाई को सात साल की बच्ची के अपहरण व दुष्कर्म की वारदात के बाद उपजे तनाव को देखते हुए प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध की अवधि 24 घंटे और बढ़ा दी है। इस संबंध में संभागीय आयुक्त केसी वर्मा ने आदेश जारी किए है।

 

ये भी पढ़ें

Yeh bhi padhein

 

इंटरनेट सेवाओं के अस्थाई प्रतिबंध रामगंज, गलता गेट, माणक चौक, सुभाष चौक, ब्रह्मपुरी, नाहरगढ़, कोतवाली, संजय सर्किल, शास्त्रीनगर, भट्टा बस्ती, लाल कोठी, आदर्श नगर व सदर थाना क्षेत्रों में लागू है।

 

फिलहाल शास्त्रीनगर में तनावपूर्ण शांति है। पुलिस और प्रशासन हर तरह से अलर्ट है। उपद्रव करने वाले संदिग्धों को चिन्हित करने का काम जारी है। लेकिन वारदात के बाद चार दिन बाद भी पुलिस दुष्कर्म की वारदात में शामिल आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

 

हालांकि, सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में नजर आए संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है। लेकिन अभी तक पुलिस अधिकारी पुष्टि नहीं कर रहे है। आपको बता दें कि 1 जुलाई को बच्ची के दुष्कर्म के बाद कांवटिया सर्किल, शास्त्री नगर में देर रात जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ था।

 

इसके बाद असामाजिक तत्वों ने कॉलोनियों में खड़े 100 से ज्यादा वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की। घरों में पत्थर फेंके। अगले दिन मंगलवार को पुलिस पर पथराव किया। गाड़ियों में तोड़फोड़ की। दुष्कर्म पीड़िता बच्ची के मरने और दुष्कर्म की वारदात में अन्य समुदाय के युवक का हाथ होने की अफवाहें मोबाइल पर ऑडियो व मैसेज के जरिए फैलाई गई।

 

इससे वहां तनाव व्याप्त रहा। ऐसे में मंगलवार दोपहर 2 बजे से बुधवार सुबह 10 बजे तक इंटरनेट सेवाओं पर अस्थाई प्रतिबंध का आदेश दिया गया। लेकिन अंदरूनी तनाव को देखते हुए यह अवधि गुरुवार सुबह 10 बजे तक बढ़ा दी गई।

 

इसके बाद गुरुवार को फिर से 24 घंटे इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध की अवधि बढ़ाकर शुक्रवार सुबह 10 बजे तक कर दी गई। इससे शहरवासियों और व्यापारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।व्यापारिक लेनदेन व ऑनलाइन ट्रांजेक्शन नहीं होने से लोग काफी परेशानी उठा रहे है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना