फेस ऑफ द डे / भाजपा छोड़ने वाले मानवेन्द्र सिंह कांग्रेस में शामिल होंगे

Dainik Bhaskar

Oct 14, 2018, 09:54 AM IST



Ex-BJP MLA Manvendra Singh to join congress!
X
Ex-BJP MLA Manvendra Singh to join congress!

  • 17 को दिल्ली में राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ले सकते हैं

बाड़मेर। बाड़मेर जिले में शिव सीट से विधायक एवं पूर्व सांसद मानवेन्द्र सिंह ने हाल ही भाजपा से नाता तोड़ा। अब वे कांग्रेस से जुड़ने वाले हैं। कांग्रेस के उच्च स्तर पर उन्हें कांग्रेस में लेने का फैसला हो चुका है। संभावना है कि 17 अक्टूबर को दिल्ली में राहुल गांधी की मौजूदगी में मानवेन्द्र को कांग्रेस की सदस्यता दिलवाई जाएगी। 

 

भाजपा क्यों छोड़ी? 
 

बाड़मेर की राजनीति में जसवंत- मानवेन्द्र का बड़ा दखल रहा है। जसवंत सिंह एनडीए सरकार में केन्द्र में मंत्री रहे, फिर भाजपा ने उनका टिकट काट दिया। नाराजगी यहीं से शुरू हुई। फिर मानवेन्द्र शिव विधायक बने मगर उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया। अब शिव सीट पर भी भाजपा में औरों की दावेदारी भी चली तो उन्होंने भाजपा छोड़ दी। 

 

कांग्रेस से क्यों जुड़ रहे? 
 

कांग्रेस मारवाड़ की ज्यादातर सीटों पर कब्जा करना चाहती है। इसलिए मानवेंद्र को पार्टी में लेकर कांग्रेस राजपूतों को साधना चाहती है। यहां राजपूतों की भाजपा से नाराजगी स्वाभिमान रैलियों में दिख भी रही है। 

कांग्रेस में मानवेन्द्र का क्या? 

 

माना जा रहा है कि मानवेंद्र विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। वह विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की मदद करेंगे। लोकसभा चुनाव के दौरान उन्हें कांग्रेस मैदान में उतारेगी। यह भी चर्चा है कि मानवेंद्र विधानसभा चुनाव में पसंद के प्रत्याशी उतारना चाह रहे थे, कांग्रेस में इस पर चर्चा हुई। सहमति बनने के बाद उन्हें कांग्रेस में लाने का फैसला किया गया है। 
 

COMMENT