राजस्थान / अनुच्छेद 370 हटने के बाद सीमा पर भी तनातनी; बकरीद पर इस बार पाकिस्तान को मुबारकबाद भी नहीं

प्रतीकात्मक प्रतीकात्मक
X
प्रतीकात्मकप्रतीकात्मक

  • इससे पहले भी कई बार बॉर्डर पर पाकिस्तान ऐसी कड़वाहट दिखा चुका है
  • पाकिस्तान के दोहरा चेहरा दिखाने के कारण भी भारत उसकी मिठाई स्वीकार नहीं करता रहा है

दैनिक भास्कर

Aug 13, 2019, 08:08 AM IST

जोधपुर. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पूरी पश्चिमी सीमा पर इसका असर देखने को मिल रहा हे। बकरीद के मौके पर सोमवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मिठाई का आदान-प्रदान नहीं हुआ। इससे पहले भी कई बार बॉर्डर पर पाकिस्तान ऐसी कड़वाहट दिखा चुका है।

 

बीएसएफ राजस्थान फ्रंटियर के आईजी अमित लोढ़ा ने बताया कि मौजूदा हालात के बीच राजस्थान से सटे बॉर्डर पर ईद पर मिठाई का आदान-प्रदान नहीं हुआ है। बॉर्डर पर हम पूरी मुस्तैदी बरते हुए हैं। ऑपरेशन अलर्ट पहले से ही चल रहा है। पाकिस्तान के दोहरा चेहरा दिखाने के कारण भी भारत उसकी मिठाई स्वीकार नहीं करता रहा है।

 

इस बार तो अकेले राजस्थान नहीं, पंजाब से सटी सीमा पर भी मिठाई नहीं दी गई। तल्खी के कारण ही पहले समझौता एक्सप्रेस बंद हो चुकी है। ये आतंकी घटनाओं के बढ़ने या बॉर्डर पर सीज फायर के उल्लंघन के दौरान ज्यादा हुआ है। वहीं बॉर्डर पर दोनों ही देशों में तल्खियां बढ़ी हुई हैं।  दूसरी ओर बीएसएफ ने बांग्लादेश से सटे बॉर्डर पर बांग्लादेश बाॅर्डर गार्ड को मिठाई के पैकेट दिए। बांग्लादेश की ओर से मिठाई और फूलों के गुलदस्ते देकर मुबारकबाद दी गई।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना