पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दोपहर को खेत में सरसों की फसल काटता रहा परिवार, घर में आग लगने से सबकुछ राख

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अजीतगढ़- दिवराला की ढाणी विशाल सिंहजी वाली में कच्चे छप्परों में लगी आग काे बुझाते लोग।
  • लपटें देखकर भागे, एक घंटे की मशक्कत कर आग पर काबू पाया
  • ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को आर्थिक मुआवजा दिलवाने की मांग

अजीतगढ़. ग्राम दिवराला में ढाणी विशाल सिंह वाली में शुक्रवार दोपहर को कृषक परिवार पास के खेतों में सरसों की फसल कटाई कर रहा था। पीछे से किसान परिवार के आशियाने में अचानक आग लग जाने से सब कुछ जलकर राख हो गया।  लपटों को देखकर किसान परिवार आशियाने की ओर दौड़ा। चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग बड़ी संख्या में एकत्र होकर एक घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक सब कुछ राख हो गया। ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को आर्थिक मुआवजा दिलवाने की मांग की।

ग्राम दिवराला वार्ड 2 ढाणी विशाल सिंहजी वाली में रामकुमार पुत्र भागीरथ गुर्जर के कच्चे घर बनाकर निवास करता है। रामकुमार का परिवार रविवार को खेतों में तारामीरा की फसल कटाई कर रहा था। कच्चे घरों में शुक्रवार दोपहर को अचानक आग लग गई, जिसमें 3 बोरी गेहूं, 2 बोरी बाजरा, 30 किलो चना, 5 बोरी ग्वार तथा घरेलू सामान के साथ मकान बनाने के उद्देश्य से घर में रखे करीब 30 हजार रुपए आग में जल गए। पशुओं के लिए रखी पशुआहार, लकड़ी के बक्से में रखा सोने का मंगलसूत्र, चांदी की पायजेब समेत अन्य सामान जल कर राख हो गया।

आसपास के लोगों ने दौड़कर बुझाई आग
आग की तेज लपटे देखकर परिवार खेतों से दौड़ा, परिवार की चीख-पुकार सुनकर बड़ी संख्या में लोग आसपास से दौड़कर आग बुझाने के प्रयास में जुटे। पानी के टैंकर और मिट्टी डालकर आग पर करीब एक घण्टे की मशक्कत से काबू किया। सूचना लगते ही आसपास से लोग पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाने पहुंचे। ग्रामीणों ने प्रशासन से पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें