हादसा / जयपुर-दिल्ली एक्सप्रेस हाईवे पर साड़ियों से भरे कंटेनर में लगी आग, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान



कंटेनर में आग लगने पर निकलता धुंआ कंटेनर में आग लगने पर निकलता धुंआ
आग लगने पर कंटेनर में भरे पार्सल को बाहर फेंका आग लगने पर कंटेनर में भरे पार्सल को बाहर फेंका
X
कंटेनर में आग लगने पर निकलता धुंआकंटेनर में आग लगने पर निकलता धुंआ
आग लगने पर कंटेनर में भरे पार्सल को बाहर फेंकाआग लगने पर कंटेनर में भरे पार्सल को बाहर फेंका

  • घटनास्थल पर पहुंची दो दमकलों ने पाया आग पर काबू 
  • गुजरात के सूरत से दिल्ली के कश्मीरी गेट जा रहा था कंटेनर

Dainik Bhaskar

Aug 18, 2019, 01:14 PM IST

सीताराम जाट/जयपुर. ग्रामीण जिले में चंदवाजी-दिल्ली एक्सप्रेस हाईवे पर रविवार सुबह पांच बजे साड़ियों से भरे एक कंटेनर में शार्ट सर्किट होने से आग लग गई। इसी बीच चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए तत्काल कंटेनर को हाइवे के किनारे पर रोका और कूदकर अपनी जान बचाई। इसके बाद ड्राइवर ने हाईवे रेस्क्यू टीम को दी। जिस पर विश्वकर्मा जयपुर तथा शाहपुरा अग्निशमन केंद्र से मौके पर पहुंची दो दमकलों ने एक घंटे में आग पर काबू पा लिया। 

 

विश्वकर्मा अग्निशमन केंद्र के फतेह सिंह ने बताया कि आग शार्ट सर्किट होने से लगी। शार्ट सर्किट केबिन में हुआ। सूचना पर हाईवे रेस्क्यू टीम, विश्वकर्मा अग्निशमन केंद्र तथा शाहपुरा अग्निशमन केंद्र से दो दमकल मौके पर पहुंची तथा आग पर काबू पाया।

 

कंटेनर चालक नरेश कुमार पुत्र ओम प्रकाश यादव निवासी रेवाड़ी हरियाणा ने बताया कि वह गुजरात के सूरत से दिल्ली के कश्मीरी गेट साड़ियां लेकर जा रहा था। इस दौरान हाइवे पर सेवड़ माता मंदिर के सामने केबिन में अचानक धुआं उठा और आग लग गई। इसके बाद तुरंत गाड़ी रोककर वह कूद गया।

 

उसने हाईवे रेस्क्यू टीम को जानकारी दी। आग से कंटेनर में लाखों रुपए के माल का नुकसान हुआ है। मौके पर सहायक उपनिरीक्षक हाईवे पेट्रोल भूपेंद्र सिंह भी अपनी टीम के साथ मौजूद रहे। कंटेनर में साड़ियों से भरे बंडलों को फायरमैन राजेंद्र कुड़ी, अमित कुमार आदि ने ग्रामीणों की सहायता से बाहर निकाला।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना